LoC पर घुसपैठ कर रहे 2 आतंकवादी मारे गए:नौशेरा सेक्टर में देर रात एनकाउंटर; 2 एके-47, एक पिस्टल और गोला-बारूद बरामद

Must Read

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में LOC (लाइन ऑफ कंट्रोल) के पास सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया। ये आतंकी घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे। सेना के मुताबिक, 8 सितंबर की देर रात नौशेरा के लाम सेक्टर के पास सेना के जवानों को कुछ हलचल दिखाई दी। इसके बाद जवानों ने सर्च ऑपरेशन चलाया।

सेना ने आतंकियों के पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किया है। साथ ही दो एके-47 और एक पिस्तौल भी जब्त की गई है। फिलहाल ऑपरेशन जारी है। आर्मी ने X पर इसकी जानकारी दी।

पिछले एक हफ्ते में आतंकी मुठभेड़ की यह दूसरी घटना है। 2 सितंबर को जम्मू-कश्मीर के सुंजवान मिलिट्री स्टेशन पर आतंकियों ने सेना पर फायरिंग की थी। इसमें एक जवान शहीद हो गया था।

29 अगस्त को कुपवाड़ा में एनकाउंटर में 3 आतंकी मारे गए थे। इनमें दो टेररिस्ट माछिल और एक तंगधार में मारा गया था। सेना ने बताया था कि माछिल और तंगधार में 28-29 अगस्त की देर रात खराब मौसम के बीच संदिग्ध गतिविधि देखी गई थी। इसके बाद यहां सेना और पुलिस ने सर्चिंग शुरू की। इस दौरान मुठभेड़ शुरू हो गई थी।

कैप्टन दीपक सिंह 14 अगस्त को डोडा में एनकाउंटर के दौरान शहीद हुए थे।
कैप्टन दीपक सिंह 14 अगस्त को डोडा में एनकाउंटर के दौरान शहीद हुए थे।

14 अगस्त को डोडा में आतंकियों से एनकाउंटर में राष्ट्रीय राइफल के आर्मी कैप्टन दीपक सिंह शहीद हो गए। वह डोडा में असार फॉरेस्ट एरिया में चल रहे एनकाउंटर में टीम को लीड कर रहे थे। एनकाउंटर में एक आतंकी मारा गया। 16 जुलाई को भी डोडा के डेसा इलाके में मुठभेड़ के दौरान एक कैप्टन समेत 5 जवान शहीद हुए थे।

15 जुलाई की रात 9 बजे डेसा फॉरेस्ट एरिया में आतंकियों के साथ आर्मी की मुठभेड़ हुई थी। इस एनकाउंटर में सेना के कैप्टन समेत 4 जवान शहीद हो गए थे। एक पुलिसकर्मी की भी मौत हुई है। इस एनकाउंटर की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश ने ली थी।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This