होली पर्व पर बेचने के लिए बना रखी थी शराब, आबकारी एक्ट के तहत हुई कार्रवाई

Must Read

Liquor was made for sale on Holi festival, action taken under Excise Act

बिलासपुर। रतनपुर पुलिस ने ग्राम मोहदा में दबिश देकर एक ग्रामीण को गिरफ्तार किया है। आरोपित के कब्जे से 140 लीटर महुआ शराब जब्त की गई है। पूछताछ में आरोपित ने बताया कि होली पर्व पर बेचने के लिए शराब बना रखी थी। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की है।

रतनपुर पुलिस को सूचना मिली कि ग्राम मोहदा में एक व्यक्ति भारी मात्रा में महुआ श्ाराब बना रखी है। इसे उसने अपने बाड़ी में छुपाया है। इस पर थाना प्रभारी प्रसाद सिन्हा ने जवानों को कार्रवाई के निर्देश दिए। जवानों ने गांव में दबिश देकर रामअवतार केंवट(40) को पकड़ लिया। पूछताछ में वह गोलमोल जवाब दे रहा था। कड़ाई करने पर उसने अपने बाड़ी में श्ाराब को छुपाकर रखना बताया। ग्रामीण के निशानदेही पर बाड़ी में छुपाकर रखे 140 लीटर शराब जब्त किया गया। आरोपित के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।

होली पर अवैध शराब हो रहे डंप

होली के दौरान जिले के ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में शराब की खपत बढ़ जाती है। इसे लेकर शराब कोचिए अलग-अलग जगहों पर डंप कर रहे हैं। इधर पुलिस और आबकारी की टीम भी कोचियों पर नजर रखे हुए है। जिले के सभी थाना प्रभारियों को नशे का सामान बेचने वालों पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

निजात अभियान से नशे के कारोबारियों में खौफ

एसपी संतोष सिंह ने जिले की कमान संभालने के बाद से ही निजात अभियान शुरू किया है। इसके बाद से शहर में नशीली दवा का कारोबार करने वालों में दहशत है। कार्रवाई से बचने के लिए नशे के कारोबारियों ने महिलाओं और नाबालिग को आगे कर दिया है। इस पर पुलिस महिलाओं और उनसे जुड़े नाबालिग पर भी नजर रख रही है।

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This