सरकारी जॉब छोड़ फिल्म जगत में की एंट्री, CID ने बदला डाला भाग्य, अब करोड़ो के मालिक

Must Read

Happy Shivaji Satam Birthday : Left the government job and entered the film world, CID changed his fortune, now the owner of crores

मुंबई । टीवी जगत में वैसे को कई शो आए और गए लेकिन जो शोहरत और प्यार सीआईडी को मिला। ऐसा प्यार फैंस ने किसी भी टीवी धारावाहिक को नहीं दिया। सीआईडी लगातार 21 सालों तक प्रसारित होती रही। यह शो इंडिया के सबसे लंबे समय तक चलने वाले शोज में से एक है। अप्रैल 2018 में इसने 21 साल पूरे किए थे। सीआईडी में ACP Pradyuman का किरदार कौन भूल सकता है।

ACP Pradyuman का किरदार दिग्गज एक्टर Shivaji Satam ने प्ले किया था। Shivaji Satam मराठी सिनेमा के धाकड़ एक्टर माने जाते है। आज शिवाजी अपना 73वां जन्मदिन मना रह है। शिवाजा साल 1988 से फिल्मों में सक्रिय है। उन्होंने 50 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। सीआईडी के अलावा उन्हें वास्तव फिल्म में संजय दत्त के पिता के रोल के लिए जाना जाता है।Ghulam-E-Mustafa में भी उन्होंने स्वपनिल जोशी के पिता के किरदार को जीवंत कर दिया था।

Shivaji Satam ने सीआईडी में 1997 से काम कर रहे हैं और अपने इस किरदार के कारण कई सारे पुरस्कार भी जीत चुके हैं। बीपी सिंह के निर्देशन में बना ये शो भारतीय टेलीविजन पर सबसे लंबा चलने वाला शो रहा। इसका पहला एपिसोड 23 साल पहले 21 जनवरी 1998 में ऑन एयर किया गया था जो साल 2018 तक चला. इस शो के दौरान शिवाजी के कुछ डायलॉग जैसे ‘कुछ तो गड़बड़ है, दया दरवाजा तोड़ दो…’ बेहद पॉपुलर रहे।

शिवाजी फिल्मी दुनिया में आने से पहले सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में कैशियर की नौकरी करते थे। अभिनय में भयंकर रूचि के चलते उन्होंने थियेटर ग्रुप ज्वाइन कर लिया। वे अपनी जॉब से टाइम निकालकर थियेटर सीखने जाते थे। एक्टर बाल धूरी ने उनकी प्रतिभा को पहचाना और मौका दिया। थियेटर में कुछ समय तक अभिनय के गुर सीखे। फिर सीखे उन्हें रिश्ते-नाते नाम का शो मिला। उन्होंने साल 1988 में फिल्म ‘पेस्टनजी’ से बॉलीवुड में कदम रखा था।

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This