जिला स्तरीय मोटिवेशनल सेमिनार में शामिल हुए कोटेया के छात्र, मिले सफलता के मंत्र

Must Read

जिला स्तरीय मोटिवेशनल सेमिनार में शामिल हुए कोटेया के छात्र, मिले सफलता के मंत्र

मोटिवेशनल स्पीकर प्रिंस वर्मा के सक्सेस टिप्स से गुलजार हुवा ऑडिटोरियम

सूरजपुर- प्रेमनगर सूरजपुर जिले के भारतीय प्रशासनिक सेवा व राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों के द्वारा शैक्षणिक उन्मुखीकरण कार्यक्रम अंतर्गत मोटिवेशनल सेमिनार एवं कैरियर वर्कशॉप में जिला कलेक्टर रोहित व्यास जी के आदेशानुसार, जिला शिक्षा अधिकारी रामललित पटेल जी के निर्देशानुसार व विकास खंड शिक्षा अधिकारी आलोक कुमार सिंह के पत्रानुसार विकास खंड के समस्त विद्यालयों के दसवीं के 2 व बारहवीं के 2 बच्चों के साथ शामिल होने आदेशित किया गया था, जिसके परिपालन में कोटेया प्राचार्य लिनु मिंज के मार्गदर्शन में व व्याख्याता कृष्ण कुमार ध्रुव के नेतृत्व में कोटेया के 4 छात्रों को मोटिवेशनल सेमिनार में शामिल कराया गया था।

बता दें कि जिला प्रशासन सूरजपुर के द्वारा जिले में आगामी परीक्षा को ध्यान में रखते हुए मशहूर मोटिवेटर प्रिंस वर्मा का शैक्षणिक उन्मुखीकरण कार्यक्रम अंतर्गत मोटिवेशनल सेमिनार एवं कैरियर वर्कशॉप सूरजपुर तिलसिवां में आयोजित की गई थी जिसमें पूरे जिले भर के स्कूल के साथ शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कोटेया के 10 वीं, 12 वीं के दो-दो छात्र शामिल रहे। वहां मोटिवेटर प्रिंस वर्मा के द्वारा छात्रों को सफलता की महत्वपूर्ण टिप्स प्रदान किये। छात्रों ने भी उतनी ही धैर्यता के साथ मोटिवेशनल सेमिनार में स्पीच को सुना व मोटिवेटर से अनेक प्रश्न भी किये। इस मोटिवेशनल क्लास के पीछे जिला प्रशासन की मंशा थी कि जिले में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे व बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले बच्चों के परिणाम में शत प्रतिशत वृद्धि हो। इस बेहतरीन मोटिवेशनल सेमिनार से जिला प्रशासन की मंशा पूरी होते दिख रही है। पूरा ऑडिटोरियम छात्रों व शिक्षकों से भरा हुआ था।

इस सेमिनार में शामिल कोटेया के छात्रों ने कहा इस सेमिनार से हम जीवन के अमूल्य सफलता के मंत्रों से रूबरू हुए। वर्मा द्वारा दिये गए स्पेशल टिप्स हमारे जीवन के हर पल में काम आएगी जो हमें हमारी मंजिल तक पहुंचाएगी। इस तरीकों का उपयोग कर हम निश्चित ही सफलता की नई ऊंचाइयों पर पहुंचेंगे। मोटिवेटर वर्मा ने जिले भर के परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र छात्राओं से सफलता के महत्वपूर्ण मंत्र दिए साथ ही छात्रों ने भी उनसे बेहिचक संवाद किये। इस सेमिनार के बाद निश्चित ही जिले के परीक्षा परिणाम में वृद्धि होगी। इस मोटिवेशनल सेमिनार में छात्रों के साथ जिले के भारतीय प्रशासनिक सेवा व राज्य प्रशासनिक सेवा में अधिकारियों व शिक्षा विभाग के अधिकारियों कर्मचारियों की उपस्थिति रही।

Latest News

प्रदेश के हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी… हैदराबाद के लिए आज से नई उड़ान सेवा शुरू, अब तीन उड़ानों का होगा विकल्प

रायपुर। प्रदेश के हवाई यात्रियों के लिए हैदराबाद जाने-आने का सफर अब और सुगम हो गया है. बजट एयरलाइंस...

More Articles Like This