सड़क सुरक्षा सप्ताह पर दुर्घटनाओं को रोकने की पहल, कोरबा पुलिस द्वारा आवारा पशुओं के गले मे लगाया गया रेडियम पट्टी

Must Read

Korba police put radium bands around the necks of stray animals.

कोरबा जिले में इन दिनों सड़क सुरक्षा सप्ताह का कार्यक्रम चलाया जा रहा है इस कार्यक्रम के तहत आम जनों को यातायात के साथ-साथ दुर्घटनाओं से बचने के लिए उपाय बताए जा रहे। सड़क सुरक्षा सप्ताह के कार्यक्रम के तहत सर्वमंगला क्षेत्र के अंतर्गत चौक चौराहों पर आवारा पशुओं के गले में रेडियम पट्टी बांध गया ताकि रात के अंधेरे में सड़कों पर बैठे पशुओं पर वहां ना टकराया और दुर्घटना से बचा जा सके।

कोरबा पुलिस के द्वारा सड़क में दुर्घटनाओं को रोकने के लिए कई तरह के जन जागरूकता कार्यक्रम इन दोनों चलाए जा रहे हैं ताकि लोगों को सुरक्षित आवागमन के साथ-साथ दुर्घटनाओं से बचाया जा सके। इस क्रम में सड़कों पर दो पहिया वाहन के चालकों को हेलमेट लगाकर वाहन चलाने की समझाइए दी जा रही है ताकि दुर्घटना होने की स्थिति में गंभीर चोट से बचा जा सके। इसके साथ ही सड़कों पर वहां को अधिक गति में नहीं चलने की सलाह दी जा रही है।


सड़क सुरक्षा सप्ताह के दौरान सड़कों पर वाहन चलाने वाले लोगों के लिए कारगर साबित हो रही है उन्हें यातायात संबंधित नियमों के साथ-साथ सुरक्षा को लेकर जो जानकारी दी जा रही है निश्चित ही इसका फायदा लोगो को मिलेगा साथ ही दुर्घटनाओं से भी लोग बचेंगे।

Latest News

छत्तीसगढ़ सरकार ने तय की CBI की लिमिट

छत्तीसगढ़ में साय सरकार ने CBI की सीमाएं भी तय कर दी हैं। इसके तहत CBI अब प्रदेश में...

More Articles Like This