**कोरबा पुलिस ने महिला और बालिका सुरक्षा के लिए जारी किया ‘मैत्री’ व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर**

Must Read

कोरबा।महात्मा गांधी जयंती के अवसर पर कोरबा पुलिस ने महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा के लिए एक नई पहल की शुरुआत की है। ‘मैत्री’ नामक व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर 9479282100 को पुलिस ने विशेष रूप से बालिका और महिला सुरक्षा के लिए लॉन्च किया है। इस हेल्पलाइन की शुरुआत 2 अक्टूबर 2024 को कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में आयोजित एक गरिमामयी समारोह में की गई, जिसमें मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ शासन के वाणिज्य और उद्योग श्रम मंत्री माननीय श्री लखन लाल देवांगन मौजूद थे।

समारोह की शुरुआत महात्मा गांधी जी के फोटो के समक्ष दीप प्रज्वलित कर माल्यार्पण से की गई। इसके बाद, पुलिस अधीक्षक महोदय ने ‘सजग कोरबा’ अभियान के अंतर्गत ‘मैत्री’ व्हाट्सएप हेल्पलाइन के बारे में विस्तार से जानकारी दी। यह हेल्पलाइन बालिकाओं और महिलाओं को बिना थाने आए व्हाट्सएप के माध्यम से अपनी शिकायत दर्ज कराने का अवसर प्रदान करेगी। शिकायत मिलने पर पुलिस 96 घंटों के भीतर मामले का समाधान करेगी, जिससे शिकायतकर्ता को त्वरित न्याय मिल सकेगा।

मंत्री महोदय ने अपने उद्बोधन में ‘मैत्री’ हेल्पलाइन की सराहना करते हुए कहा कि यह पहल महिला सशक्तिकरण की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम साबित होगी। इस हेल्पलाइन के माध्यम से महिलाओं को अपनी समस्याएं साझा करने और उन पर त्वरित कार्रवाई कराने में आसानी होगी।

कार्यक्रम में कलेक्टर श्री अजीत बसंत, पुलिस अधीक्षक श्री नरेंद्र देवांगन, एडीएम दिनेश नाग, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यू.बी.एस चौहान, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कटघोरा श्रीमती नेहा वर्मा, और विभिन्न विभागों के प्रमुखों सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे। मीडिया ने भी इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम को कवर किया, जिससे यह पहल व्यापक रूप से जनता तक पहुंच सके।

**’मैत्री’ हेल्पलाइन** महिलाओं की सुरक्षा और सशक्तिकरण की दिशा में एक सराहनीय कदम है, जो उन्हें बिना झिझक अपनी समस्याओं को पुलिस तक पहुंचाने का अवसर प्रदान करेगी।

Latest News

*कोरबा: कोरबी में युवती की जली हुई लाश बरामद, पुलिस ने शुरू की जांच*

कोरबा। पसान थाना क्षेत्र अंतर्गत कोरबी चौकी से महज आधे किलोमीटर दूर चिरमिरी-कोरबी सड़क मार्ग के पास हसदेव नदी...

More Articles Like This