*कोरबा पुलिस का ओवरस्पीडिंग के खिलाफ कड़ा अभियान: 443 वाहनों पर की गई कार्यवाही, 4.92 लाख का समन शुल्क वसूल*

Must Read

कोरबा, 2 सितंबर: कोरबा पुलिस ने ओवरस्पीड गाड़ियों के खिलाफ सख्त अभियान चलाते हुए इस वर्ष अब तक कुल 443 वाहनों पर कार्यवाही की है, जिसके तहत 4,92,300/- रुपये का समन शुल्क वसूला गया है। यह अभियान पुलिस अधीक्षक श्री सिद्धार्थ तिवारी के निर्देश पर चलाया गया, जिसमें जिले के प्रमुख थाना चौकियों और यातायात विभाग ने हिस्सा लिया।

इस वर्ष की कार्यवाही में पिछले वर्ष 2023 की तुलना में 257% की वृद्धि दर्ज की गई है, जब केवल 124 वाहनों पर ही कार्यवाही की गई थी। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री यूबीएस चौहान और श्रीमती नेहा वर्मा के पर्यवेक्षण में सभी राजपत्रित अधिकारियों ने ओवरस्पीडिंग के मामलों पर सख्त कदम उठाए हैं।

इस अभियान के तहत, पुलिस ने प्रमुख चौक-चौराहों और भीड़भाड़ वाले इलाकों में पेट्रोलिंग की और ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों को हिदायत दी। पुलिस ने वाहन चालकों को न केवल ओवरस्पीडिंग से बचने के लिए जागरूक किया, बल्कि शराब पीकर वाहन चलाने और मालवाहक वाहनों में अन्य चीजों के परिवहन पर भी सख्ती से नजर रखी।

कोरबा पुलिस के इस अभियान का मुख्य उद्देश्य लगातार हो रहे सड़क हादसों में कमी लाना और लोगों को सुरक्षित यात्रा सुनिश्चित करना है।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This