कोरबा दृश्यम 3 – ‘ सलमा सुल्तान केस ‘, जानिए क्या है न्यूज एंकर सलमा की फ्लैश बैक की कहानी

Must Read

Korba Drishyam 3 – ‘Salma Sultan Case’, know what is the flashback story of news anchor Salma

Korba Drishyam 3 – ‘Salma Sultan Case’ कोरबा: एक न्यूज एंकर की गुमशुदगी पुलिस के लिए गले की फांस गई है। इस महिला न्यूज एंकर का नाम सलमा सुल्तान है जिसकी पहले तो पुलिस ने जंगल में की तलाश और फिर छानी खाक, तमाम कोशिशों के बाद भी है खाली हाथ। जी हां इस घटना को सुनते ही आपको दृश्यम फिल्म की याद आ गई होगी, क्योंकि सलमा की स्टोरी भी कुछ-कुछ इस फिल्म से मिलती-जुलती है। पहली तस्वीर 31 मई की है जब पुलिस की टीम ने सलमा की तलाश में जंगल का चप्पा-चप्पा छान मारा था।

दरअसल पुलिस को इनपुट मिला था कि सलमा की हत्या कर उसके शव को कोरबा के जंगलों में फेंका गया है, जिसके बाद पुलिस की टीम ने कोरबा के जंगलों में सलमा के कंकाल की तलाश की। तो वहीं दूसरी तस्वीर पांच जून की है, जिसमें पुलिस की टीम सड़क किनारे 3डी थर्मल स्केनर और पोकलेन मशीन की मदद से खुदाई की।

इस कहानी को समझने के लिए हमें फ्लैश बैक में जाना होगा। सलमा बचपन से ही बेहद होनहार थी। साल 2012 में अपने टैलेंट के दम पर उसने एक लोकल न्यूज चैनल में बतौर न्यूज एंकर नौकरी कर ली। इस वक्त उसकी उम्र बहद कम थी और वह 10वीं की पढ़ाई कर रही थी। अपने काम के बलबूते वह दफ्तर के साथ ही शहर के लोगों के बीच भी खासा लोकप्रीय हो गई थी। धीरे-धीरे दिन बीतते गए और अक्टूबर 2018 में एक रोज सलमा काम के सिलसिले में कुसमुंडा से कोरबा के लिए निकली और फिर कभी वापस लौटकर नहीं आई।

पहले तो घरवालों ने अपने स्तर पर उसकी खोजबीन की, लेकिन जब उसका सुराग नहीं लगा तो उन्होंने जनवरी 2019 में थाना में सलमा की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराते हुए पुलिस ने उसे खोजने की गुहार लगाई। लेकिन शायद पुलिस ने उस दौरान सलमा का पता लगाने में कोई खास दिलचस्वी नहीं दिखाई और लापता होने से पांच साल बाद पुलिस को अचानक सलमा की हत्या का इनपुट मिला कि सलमा की हत्या के बाद उसके शव को कोरबा- दर्री मार्ग पर दफन कर दिया गया है। इस इनपुट के आधार पर पहले तो मार्ग के पास लगे जंगल में शव की तलाश की, लेकिन जब उसके यहां कोई सुराग नहीं मिला तो अब वह कोरबा-दर्री मार्ग के पास सलमा के शव की तलाश की लेकिन उसके हाथ कुछ भी नहीं लगा।

वहीं सलमा से जुड़े लोगों से पूछताछ में पुलिस को जानकारी मिली थी कि सलमा ने कोरबा के एक बैंक से लोन ले रखा था, जिसका भुगतान कोरबा का एक युवक कर रहा था। लेकिन 2019 में उसने अचानक लोन का भुगतान बंद कर दिया। वह युवक फिलहाल फरार है पुलिस जिसकी तलाश कर रही है। पुलिस का फोकस फिलहाल सलमा की डेड बॉडी खोजने में है, क्योंकि शव या फिर कंकाल के मिलने के बाद ही इस केस के आगे का रुख तय हो पाएगा। अब देखना यह है कि पुलिस आखिर कब तक सलमा के लापता होने का राजफाश कर पाती है?

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This