Kolhapur Clash: व्हाट्सऐप स्टेटस को लेकर मचा बवाल, जिले में धारा 144 लागू, इंटरनेट सेवाएं भी की गईं बंद

Must Read

Kolhapur Clash: Uproar over WhatsApp status, Section 144 imposed in the district, internet services also stopped

Kolhapur Clash: महाराष्ट्र में बीते दिनों मुगल शासक औरंगजेब के व्हाट्सऐप स्टेटस को लेकर बवाल मच रहा है. अहमदनगर से तनाव खिसकता हुआ अब कोल्हापुर पहुंच चुका है. यहां पर जमकर पत्थरबाजी हुई. यहां पर हालात इस तरह से बेकाबू हो गए कि खुद डिप्टी सीएम फडणवीस और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को जनता के सामने शांति की अपील करनी पड़ी. ऐसा कहा जा रहा है कि कुछ लोगों ने कोल्हापुर में औरंगजेब और टीपू सुल्तान का स्टेटस अपने मोबाइल पर लगाया हुआ था. इसके बाद कुछ हिंदू संगठन इसके विरोध में खड़े हो गए. इस दौरान हिंदू संगठनों ने आपत्तिजनक पोस्ट को शेयर करके कार्रवाई की मांग कर डाली. इसके साथ कोल्हापुर बंद करने का आह्वान किया. बंद के दौरान प्रदर्शनकारी और पुलिस बल आमने-सामने आ गए, इसके साथ पत्थरबाजी शुरू हुई.

सीएम एकनाथ शिंदे ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया

यह हाल कई इलाकों में दिखने लगा. ऐसे में राज्य सरकार ने एक्शन लेना शुरू कर दिया. महाराष्ट्र गृहमंत्रालय ने इस बवाल को तुरंत नियंत्रित करने का आदेश दिया. मंत्रालय के अनुसार, हालात पर काबू पाने के हर तरह के कदम को उठाया जाना चाहिए. हजारों संख्या में हिंदू संगठन सड़कों पर उतर आए. उन्होंने इस विवादित पोस्ट को करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की. इस बीच महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है. पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है. दोषियों को सख्त सजा मिलेगी.

विवादित स्टेटस को लेकर शुरू हुआ विवाद

बता दें कि शिवाजी के राज्याभिषेक कार्यक्रम के दिन कुछ मुस्लिम युवकों द्वारा औरंगजेब के विवादित व्हाट्सएप्प स्टेटस रखने को लेकर आज हिन्दू संगठनों ने जबरदस्त हंगामा किया. इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए आज हिन्दू संगठनों ने कोल्हापुर बंद का एलान किया था. वहीं इस पूरे मामले पर टिप्पणी करते हुए महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि अहमदनगर के संगमनेर और कोल्हापुर में जो घटना सामने आई है, पुलिस उसकी जांच कर रही है.

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This