खिचड़ी घोटाला : शिवसेना (यूबीटी) उम्मीदवार को ईडी ने भेजा समन

Must Read

Khichdi scam: ED sent summons to Shiv Sena (UBT) candidate

मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय ने खिचड़ी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए शिव सेना (यूबीटी) के लोकसभा उम्मीदवार अमोल कीर्तिकर को नया समन जारी किया।

सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि कीर्तिकर को 8 अप्रैल को पेश होने के लिए कहा है। उन्हें पहली बार 27 मार्च को पेश होने के लिए कहा गया था। उस दिन उनकी पार्टी ने मुंबई उत्तर-पश्चिम सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए उनके नाम की घोषणा की थी। उनकी कानूनी टीम ने पिछली बार उनकी आधिकारिक व्यस्तताओं का हवाला देते हुए समन को स्थगित करने की मांग की थी।

खिचड़ी घोटाला

कथित घोटाला बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) द्वारा कोविड-19 महामारी के दौरान प्रवासी श्रमिकों को खिचड़ी पैकेट परोसने का ठेका देने में अनियमितता से संबंधित है।

‘घोटाला’ तब सामने आया जब सितंबर 2023 में, मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत के करीबी सहयोगी सुजीत पाटकर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की।

पुलिस की एफआईआर में कई अन्य अज्ञात बीएमसी अधिकारियों के अलावा सुनील उर्फ बाला कदम का नाम भी शामिल है। पुलिस ने ₹6.37 करोड़ के कथित घोटाले में सह्याद्रि रिफ्रेशमेंट के राजीव सालुंखे, फोर्स वन मल्टी सर्विस के साझेदारों और कर्मचारियों, स्नेहा कैटरर्स के साझेदारों और तत्कालीन सहायक नगर आयुक्त (योजना) संगीता हसनाले को भी नामित किया है।

जांच के दौरान, श्री कीर्तिकर का नाम सामने आया और सितंबर में ईओडब्ल्यू ने उनसे छह घंटे तक पूछताछ की।

बाद में अक्टूबर 2023 में, ईडी ने धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया और सेना (यूबीटी) नेता आदित्य ठाकरे के करीबी सहयोगी सूरज चव्हाण को गिरफ्तार किया गया। ईडी ने श्री चव्हाण की ₹88 लाख की संपत्ति पर कुर्की के आदेश दिए। मामले में श्री राऊत के छोटे भाई संदीप राऊत से भी पूछताछ की गई।

Latest News

अब इन कर्मचारियों की लटकेगी सैलरी, सरकार ने लिया बड़ा फैसला

लखनऊ. उत्तर प्रदेश सरकार ने संपत्ति का ब्योरा न देने वाले कर्मचारियों के वेतन पर रोक लगाने का नया...

More Articles Like This