खालिस्तानी आतंकी अर्श डाला का करीबी हुआ गिरफ्तार

Must Read

खालिस्तानी आतंकी अर्श डाला का करीबी हुआ गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने खालिस्तानी आतंकी अर्श डल्ला-सुक्खा दुनेके गैंग के एक गुर्गे को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान हरजीत सिंह उर्फ हेरी मोड उर्फ छोटा हेरी के रूप में हुई है। 27 साल का हेरी मोड उर्फ हरजीत सिंह पंजाब के बठिंडा का रहने वाला है। उसे दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दिल्ली के सरिता विहार से उस समय गिरफ्तार किया, जब वह फरीदाबाद में किसी से मिलने जा रहा था। पुलिस के मुताबिक, हेरी मोड अपने साथ मिलकर खालिस्तानी आतंकी और गैंगस्टर अर्शदीप डल्ला और सुक्खा दूनिके का भारत में पूरा काम संभाल रहा था। वह हत्या के आरोप में वांछित था और एनआईए को भी उसकी तलाश थी।

पकड़ा गया आरोपी इन दिनों पंजाब में ऑन-ग्राउंड ऑपरेटिव था। ये कनाडा में बैठे अर्श के इशारे पर कॉन्ट्रैक्ट किलिंग, जबरन वसूली, हथियारों की तस्करी, नशे के कारोबार को अंजाम दे रहा था। आरोपी ने 13 जनवरी 2022 को पंजाब में मनप्रीत उर्फ चल्ला और मनप्रीत उर्फ विक्की की हत्या की थी। 22 मार्च 2022 को पलवल में यशबीर और उसी दिन पंजाब में एनआरआई संदीप नांगल की कबड्डी मैच के दौरान भीड़ में गोलियां मारकर हत्या कर दी थी।

डीसीपी प्रतीक्षा गोदारा के मुताबिक, सेल की टीम अलगाववादी-गैंगस्टर गठजोड़ की जांच कर रही थी। इनपुट मिला मोस्ट वांटेड सुक्खा दुनेके, अर्श डल्ला, लखबीर सिंह उर्फ लिंडा और हरविंदर सिंह उर्फ रिंदा विदेश में बैठकर पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई के साथ मिलकर देश के खिलाफ बड़ी साजिश रच रहे हैं। यह लोग अपना नेटवर्क खड़ा करने की कोशिश कर रहे हैं। उसी बाद से दिल्ली पुलिस ऐक्टिव है। डीसीपी स्पेशल सेल प्रतीक्षा गोदारा ने बताया कि दिल्ली पुलिस की काउंटर इंटेलिजेंस टीम ने हरजीत सिंह उर्फ हेरी मोड को सरिता विहार से गिरफ्तार किया है। हेरी मोड चार हत्या के मामलों में वांछित था। वह अर्श डाला और सुक्खा दुनेके का फील्ड ऑपरेटिव है। एनआईए को भी उसकी तलाश थी।

Latest News

Anil Ambani: रिलायंस इंफ्रा में 3 हजार करोड़ रुपये की इक्विटी निवेश

. एक शेयर के एक हिस्से के लिए. यह किया जाएगा. इसमें से 1,104 करोड़ रुपये का निवेश रिलायंस...

More Articles Like This