कोरोना नियंत्रण एवं बचाव के सभी व्यवस्था रखें दुरूस्त:-कलेक्टर चंदन कुमार

Must Read

कोरोना नियंत्रण एवं बचाव के सभी व्यवस्था रखें दुरूस्त:-कलेक्टर चंदन कुमार

जगदलपुर- जिले में कोविड के बढ़ते प्रकरण को देखते हुए कलेक्टर चंदन कुमार ने कोरोना नियंत्रण एवं बचाव की सभी व्यवस्था को दुरूस्त रखने के निर्देश दिए। जिला कार्यालय के आस्था कक्ष में हुई कोविड की बैठक में उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से कोविड केयर सेंटर की व्यवस्था, कोविड के लिए डेडीकेटेड चिकित्सक, स्टाॅफ तथा आवश्यक दवाईयों की उपलब्धता, होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों की लगातार माॅनीटरिंग के लिए डेडीकेटेड टीम, गंभीर मरीजों के लिए संस्थागत इलाज की सुविधाओं पर चर्चा कर आवश्यक निर्देश दिए।

कलेक्टर ने महारानी तथा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के साथ-साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में भी कोविड हेतु बेड आरक्षित रखने के निर्देश दिए। कोरोना की जांच वर्तमान में महारानी अस्पताल, मेकॉज और एक मोबाइल यूनिट के माध्यम से किया जा रहा है। इसमें मोबाइल यूनिट को प्रमुख स्थलों पर विशेष रूप से भेजने के निर्देश दिए। साथ ही मुख्यमंत्री स्लम स्वास्थ्य योजना की मेडिकल यूनिट में भी जांच कीट रखने के भी निर्देश दिए। उन्होंने महारानी तथा मेकाॅज में दवाईयों की उपलब्धता, ऑक्सीजन प्लाॅट की स्थिति, एम्बुलेंस की व्यवस्था का भी संज्ञान लिया।

कलेक्टर ने कोरोना बचाव हेतु लोगों को कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए प्रेरित करने के निर्देश दिए। साथ ही कोविड पॉजिटिव व्यक्ति के नजदीकी परिजनों का टेस्टिंग करने कहा। साथ ही पूर्व में संचालित काॅल सेंटर को एक्टिव करने के निर्देश दिए। ज्ञात हो कि 20 अप्रैल को जिले में 17 एक्टिव केस की जानकारी स्वास्थ्य विभाग द्वारा दी गई। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी प्रकाश सर्वे, अपर कलेक्टर  हरेश मंडावी, नोडल स्वास्थ्य व संयुक्त कलेक्टर  हितेश बघेल, सीएमएचओ डाॅ. आरके चतुर्वेदी, सिविल सर्जन डाॅ. प्रसाद सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित थे।

Latest News

ग्राम पोंदुम से अपहृत 6 माह का बालक सकुशल बरामद स्वास्थ्य परीक्षण कराकर परिजनों किया गया सुपूर्द

संवाददाता धीरज मेहरा/ छत्तीसगढ़ दंतेवाड़ा के पोदुम गाँव से 6 माह का बालक राजकुमार पोड़ियाम को उसके घर से...

More Articles Like This