कमलनाथ अपने बेटे सहित करीब एक दर्जन विधायक व पूर्व विधायकों के साथ बीजेपी में होंगे शामिल, सियासी गलियारों में चर्चा हुई तेज

Must Read

Kamal Nath will join BJP along with his son and about a dozen MLAs and former MLAs.

कांग्रेस को एक के बाद एक बड़े झटके लग रहे हैं. पिछले कुछ महीनों में कई दिग्गज नेता पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए हैं. अब कमलनाथ और उनके बेटे नकुल समेत कई कांग्रेसी नेता कमल के साथ हो सकते हैं. सियासी गलियारों में चर्चा है कि कमलनाथ अपने बेटे नकुल और मध्य प्रदेश के करीब एक दर्जन विधायक व पूर्व विधायकों के साथ बीजेपी का दामन थामेंगे. उधर, इन अटकलों के बीच कांग्रेस नेतृत्व ने कमलनाथ से किसी तरह का संपर्क नहीं साधा है. यानी पार्टी की तरफ से कमलनाथ को रोकने के लिए किसी तरह का कोई प्रयास नहीं किया जा रहा है.

इस कड़ी में कमलनाथ और नकुलनाथ दिल्ली पहुंच चुके हैं. वहीं कमलनाथ के दिल्ली स्थित आवास की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है. चर्चाएं तेज हैं कि कमलनाथ के बीजेपी में शामिल होने की पटकथा लिखी जा चुकी है. बस इसे अमलीजामा पहनाना बाकी है. ऐसे में सवाल भी उठ रहे हैं कि ऐसा क्या हुआ कि इंदिरा गांधी ने जिसे अपना तीसरा बेटा बताया था, वो कमलनाथ अचानक बीजेपी में क्यों जाने वाले हैं?

इसके पीछे सबसे बड़ा कारण राज्यसभा की चाहत बताई जा रही है, जिसे कांग्रेस ने पूरा नहीं किया और कमलनाथ का नाम राज्यसभा के लिए प्रस्तावित नहीं किया. सूत्रों की मानें तो इसी के चलते कमलनाथ पार्टी से नाराज हो गए और पार्टी छोड़ने जैसा बड़ा कदम उठाने जा रहे हैं. वहीं एक और कारण ये भी बताया जा रहा है कि कमलनाथ अपने बेटे नकुल के लिए राजनीतिक भविष्य की तलाश के चलते भी बीजेपी का दामन थाम सकते हैं. कारण, पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में नकुल कड़ी मशक्कत के साथ जीत दर्ज कर सके. ऐसे में कमलनाथ चाहते हैं कि उनके बेटे को बीजेपी में बड़ी जिम्मेदारी मिले.

Latest News

छत्तीसगढ़ सरकार ने तय की CBI की लिमिट

छत्तीसगढ़ में साय सरकार ने CBI की सीमाएं भी तय कर दी हैं। इसके तहत CBI अब प्रदेश में...

More Articles Like This