जांजगीर-चाँपा को मिलेगा मेडिकल कॉलेज का सौगात, पढ़े पूरी खबर

Must Read

Janjgir-Champa will get gift of medical college

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा बजट सत्र के तीसरे दिन नेता-प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने जांजगीर-चाँपा में मेडिकल कॉलेज खोलने का अशासकीय संकल्प पेश किया. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सहमति के बाद अशासकीय संकल्प सर्वसम्मति से पारित हुआ.

जांजगीर-चाँपा में मेडिकल कॉलेज खोलने का अशासकीय संकल्प पेश करते हुए नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा कि जांजगीर जिला अनुसूचित जाति बाहुल्य जिला है, बड़ा जिला और स्वास्थ्य सुविधा के लिहाज से बहुत महत्वपूर्ण है. कांग्रेस विधायक शैलेष पाण्डेय चर्चा में हिस्सा लेते हुए कहा कि सरकार स्वास्थ्य सुविधा बढ़ा रही है, लेकिन जांजगीर जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने की अभी आवश्यकता नहीं है, नारायण चंदेल को प्रस्ताव वापस लेना चाहिए. भाजपा विधायक पुन्नूलाल मोहिले और बृजमोहन अग्रवाल ने जांजगीर-चांपा जिले को औद्योगिक क्षेत्र बताते हुए मेडिकल कॉलेज खोले जाने की जरूरत बताते हुए संकल्प का समर्थन किया. बसपा विधायक केशव चंद्रा ने भी संकल्प का समर्थन करते हुए कहा कि हमने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से भी मांग की थी. भाजपा विधायक डॉ. कृष्णमूर्ति बांधी ने भी संकल्प का समर्थन किया.

नेता-प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने कहा कि सभी को सर्वसम्मति संकल्प को पारित किया जाना चाहिए. इस पर स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि मेडिकल खोले जाने को लेकर जांजगीर की कार्यवाही प्रकियाधीन है. जमीन का चयन किया गया है. नए संकल्प की जरूरत नहीं है. मुख्यमंत्री पहले ही घोषणा कर चुके हैं. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि स्वास्थ्य सुविधा का विस्तार होना चाहिए. सदन के सभी साथी यही चाहते हैं. मैंने जांजगीर जिले में सभी के सामने घोषणा की थी.

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This