IPL 2023 Corona Protocol: IPL पर फिर मंडराया कोराना का साया, संक्रमित हुए खिलाड़ी के साथ क्या होगा ? जाने पूरी जानकारी

Must Read

IPL 2023 Corona Protocol: The shadow of Korana loomed over IPL again, what will happen to the infected player?

IPL 2023 Covid Protocol : 31 मार्च से आईपीएल की शुरुआत हो रही है. इसके लिए बोर्ड ने अपनी तरफ से सभी तैयारी कर ली हैं. आईपीएल की टीमें भी तैयार हैं. और मैदान भी तैयार हैं भारत के इस त्यौहार के लिए. आईपीएल 2023 से पहले बोर्ड की चिंता बढ़ गई हैं क्योंकि देश में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं और साथ में इंफ्लुएंजा भी अपना विकराल रूप दिखा रहा है. इसको देखते हुए बीसीसीआई कोई भी कोताही नहीं करना चाहता और आईपीएल 2023 के लिए एक नई गाइडलाइन जारी कर दी गई है.

ये किया है बदलाव

बीसीसीआई ने कोविड प्रोटोकॉल को सख्त बनाते हुए अपने कदम उठाएं हैं. जब साल 2021 के समय में कोरोना आया था तब बीसीसीआई अपने नियमों को लेकर सख्त नहीं हो पाई थी. जिसका खामियाजा कई टीमों के खिलाड़ी को कोरोना पॉजिटिव होकर चुकाना पड़ा था. अब ऐसी दोबारा नौबत ना आए, इसलिए बोर्ड पहले ही सतर्क हो गया है. बीसीसीआई ने कहा है कि अगर बीच आईपीएल में किसी खिलाड़ी को कोरोना होता है तो 7 दिन का अनिवार्य क्वॉरेंटाइन पीरियड खिलाड़ी को करना होगा, तभी वह टीम के साथ जुड़ पाएगा.

10 दिन बाद है आईपीएल

आईपीएल शुरू होने में अब बस 10 दिन का समय बाकी है. ऐसे में बोर्ड के साथ खिलाड़ी भी कोई कोताही नहीं करना चाहेंगे. इस बार फ्रेंचाइजी को भी बीसीसीआई की मदद करनी होगी तभी आईपीएल का सफल आयोजन किया जा सकता है. अभी की बात करें तो पूरे विश्व के क्रिकेट में कोरोना को लेकर बनाए गए नियम में ढील दी गई है. कई देश पॉजिटिव खिलाड़ियों को सीरीज में खिला रहे हैं. लेकिन अब आईपीएल के अंदर ऐसा नहीं होगा.

पॉजिटिव खिलाड़ियों को अपने सात दिन का क्वॉरेंटाइन पीरियड पूरा करना होगा और उसके बाद नेगेटिव रिपोर्ट के साथ अगले मैच में टीम के साथ उतर पाएंगे. हालांकि कोरोना का बढ़ता हुआ रूप क्रिकेट के साथ-साथ पूरे देश के लिए खतरनाक है. ऐसे में सभी देशवासी भी कोरोना नियम का पालन करते रहें.

Latest News

मुंबई की धारावी बस्ती में BMC की टीम पर हमला:मस्जिद का अवैध हिस्सा गिराने गई 2 गाड़ियों में तोड़-फोड़; एक्शन पर 8 दिन की...

बृह्मनमुंबई नगर निगम  के अधिकारियों की एक टीम शनिवार सुबह धारावी पहुंची। यहां महबूब-ए-सुभानी मस्जिद के अवैध हिस्से को...

More Articles Like This