नौ दिवसीय योग विज्ञान शिविर का पुलिस महानिरीक्षक ने किया शुभारंभ

Must Read

Inspector General of Police inaugurated the nine-day yoga science camp

जगदलपुर। पतंजलि योग समिति द्वारा जगदलपुर शहर में 50 से ज्यादा जगहों पर एक साथ योग कराया जा रहा है, इसी क्रम में योग विज्ञान शिविर पुलिस प्रशिक्षण शाला लालबाग जगदलपुर में भी योग शिविर का शुभारंभ बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक श्री पी. सुंदरराज द्वारा किया गया। इस अवसर पर उनके पुलिस प्रशिक्षण शाला के सेनानी श्री एम. आर. मंडावी, भी उनके साथ थे।

योग के प्रथम दिवस पर पुलिस के जवानों को योग सिखाते हुए योग प्रशिक्षक व पतंजलि योग समिति के राज्य प्रभारी डॉ. मनोज पाणिग्रही ने बताया कि इस योग विज्ञान शिविर की सफलता के लिए प्रत्येक वर्ग के सहयोग की आवश्यकता है और हम सब मिलकर अपने नगर को गौरवान्वित करने जा रहे हैं, स्वास्थ्य लाभ लेने के साथ करे योग रहे निरोग के नारा को जन जन तक पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए हमें हर वर्ग के सहयोग की जरूरत है। यह एक ऐसा अवसर है जो इतिहास में दर्ज होने जा रहा है और जगदलपुर शहर का नाम गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में योग विज्ञान शिविर के नाम पर लिखा जाएगा।

जगदलपुर -पतंजलि योग समिति छत्तीसगढ़ द्वारा लोगों में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता लाने जगदलपुर में योग विज्ञान शिविर का आयोजन किया जा रहा है l इस शिविर के आयोजन को लेकर शहरवासियों के साथ साथ पुलिस जवानों भी में बेहद उत्साह है इस निशुल्क योग विज्ञान शिविर को आयोजित करने के लिए पतंजलि योग समिति ने योग प्रशिक्षकों की फौज खड़ी कर दी है जो 11 से 19 मार्च तक पूरे 9 दिन नियमित सुबह 6:00 से 7:30 तक योग की कक्षाएं ले रहे है।

श्री एम.आर. मंडावी, सेनानी, पुलिस प्रशिक्षण शाला जगदलपुर ने अपने संस्थान को 9 दिवसीय योग विज्ञान का एक केंद्र बनाने के लिए पतंजलि परिवार को तथा पी. सुंदरराज पुलिस महानिरीक्षक बस्तर रेंज को दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम प्रारंभ करने और योग शिविर में सम्मिलित रहकर प्रशिक्षणार्थियों को योग करने प्रेरित करने के लिए आभार व्यक्त किए। 50 से ज्यादा जगह होने वाली इस योग्य विज्ञान शिविर में सबसे ज्यादा लोग 400 से ज्यादा लोग इस शिविर में उपस्थित हैं।

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This