पानी के तेज बहाव में इनोवा गाड़ी बही , हादसे में 11 लोगों की हुई मौत ,1 को रेस्क्यू कर बचाई जान

Must Read

पानी के तेज बहाव में इनोवा गाड़ी बही , हादसे में 11 लोगों की हुई मौत ,1 को रेस्क्यू कर बचाई जान

हिमाचल प्रदेश में रविवार से 16 अगस्त तक प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में बारिश का येलो अलर्ट जारी हुआ है। पांच जिलों चंबा, कांगड़ा, मंडी, शिमला और सिरमौर के कुछ क्षेत्रों में रविवार को बाढ़ आने की चेतावनी भी जारी हुई है। प्रदेश में 288 सड़कें बंद हैं और पांच नेशनल हाईवे से भी कनेक्शन कट चुका है। इसके साथ ही 458 बिजली ट्रांसफार्मर भी ठप पड़े हैं।

बता दें कि शनिवार मध्य रात्रि से आरंभ हुई बारिश के चलते भरमौर पठानकोट हाईवे पर हल्के स्लिप आते रहे जबकि, हाईवे को सुचारु करने के लिए तैनात मशीनरी द्वारा तुरंत हाईवे को यातायात के लिए बहाल कर लोगों को राहत प्रदान करने का काम किया गया। वहीं, दूसरी ओर जिला चंबा के तीसा, सलूणी और चकलू तीन मार्गों पर हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसें मार्गों के बंद होने से फंस गई। मार्गों के बाधित होने से लोगों को आवाजाही करने में परेशानियों का सामना करना पड़ा। हालांकि सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची लोक निर्माण विभाग की मशीनरी और मजदूर ने मार्गों को दोपहर बाद यातायात के लिए सुचारू करवा कर लोगों को राहत प्रदान करने का काम किया।

टाहलीवाल माहिलपुर सड़क मार्ग पर पड़े जेजों खड्ड में शनिवार मध्य रात्रि से आरंभ हुई बारिश के बाद बढ़े जल स्तर की चपेट में एक इनोवा गाड़ी आ गई। इस हादसे में इनोवा गाड़ी सवार सभी 12 लोग पानी में बह गए। उनमें से 11 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं, जबकि एक को रेस्क्यू कर लिया गया है। बताया जा रहा कि सभी इनोवा सवार ऊना के देहलां गांव से पंजाब के माहिलपुर में एक शादी समारोह में शिरकत करने के लिए जा रहे थे।

इसी दौरान रास्ते में पड़े जेजों खड्ड के रैंप पर पानी पूरे उफान पर था। सभी कुछ देर के लिए रुके। तभी पीछे से आई एक हाइड्रा मशीन का चालक पानी को पार करने लगा तो इनोवा का चालक भी उसके पीछे हो लिया। इस दौरान गाड़ी पानी का तेज बहाव सहन नहीं कर पाई और पल्टियां खाते हुए खड्डे में बह गए। आसपास मौजूद स्थानीय लोगों से किसी तरह दो लोगों को बाहर निकाला, लेकिन उनकी मौत हो चुकी थी। अन्य छह लोगों के शव भी बरामद हो चुके हैं। वहीं, एक व्यक्ति को रेस्क्यू किया गया है।

Latest News

Anil Ambani: रिलायंस इंफ्रा में 3 हजार करोड़ रुपये की इक्विटी निवेश

. एक शेयर के एक हिस्से के लिए. यह किया जाएगा. इसमें से 1,104 करोड़ रुपये का निवेश रिलायंस...

More Articles Like This