‘‘इंडिया का नाम बदलकर भारत किया जाएगा,विदेशियों की प्रतिमाएं भी हटाई जाएंगी

Must Read

‘‘इंडिया का नाम बदलकर भारत किया जाएगा,विदेशियों की प्रतिमाएं भी हटाई जाएंगी

पश्चिम बंगाल से भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता दिलीप घोष ने रविवार को कहा कि इंडिया का नाम बदलकर भारत किया जाएगा और कोलकाता में विदेशियों की प्रतिमाएं भी हटाई जाएंगी। मेदिनीपुर से सांसद घोष ने कहा कि जो लोग नाम बदलने के खिलाफ हैं, वे देश छोड़कर जा सकते हैं। खड़गपुर शहर में ‘चाय पर चर्चा’ कार्यक्रम में भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष घोष ने कहा, ‘‘जब पश्चिम बंगाल में हमारी पार्टी सत्ता में आएगी, तो हम कोलकाता में विदेशियों की सभी प्रतिमाएं हटा देंगे।’’

उन्होंने कहा, ‘‘इंडिया का नाम बदलकर भारत किया जाएगा। जो इसे पसंद नहीं कर रहे हैं, वे देश छोड़कर जा सकते हैं।’’ राज्य से भाजपा के एक अन्य वरिष्ठ नेता राहुल सिन्हा ने कहा कि एक देश के दो नाम नहीं हो सकते और नाम बदलने का यह सही वक्त है, क्योंकि दुनियाभर के नेता जी20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए नयी दिल्ली में मौजूद हैं।

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के प्रवक्ता शांतनु सेन ने आरोप लगाया कि भाजपा ‘‘असल मुद्दों से ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है, क्योंकि वह विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ (इंडियन नेशनल डेवलेपमेंटल इन्क्लूसिव एलायंस) से डरी हुई है।’’ कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्षी दलों ने अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा को चुनौती देने के लिए ‘इंडिया’ गठबंधन बनाया है।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This