ICC वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में भारत की हार, ऑस्ट्रेलिया ने 209 रनो से जीता मैच

Must Read

India lost in the final of ICC World Test Championship, Australia won the match by 209 runs

India vs Australia WTC 2023: ICC वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) 2023 का फाइनल मुकाबला रविवार (11 जून) को समाप्त हुआ। दो साल लंबे चले WTC (ICC World Test Championshi) के इस दूसरे सीजन के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को करारी शिकस्त मिली। लंदन के द ओवल मैदान पर खेले गए इस खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 209 रनों से जीत दर्ज की है।

बता दें कि इंडिया टीम ने आखिरी बार 2013 में आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी जीती थी। ऐसे में टीम इंडिया के पास एक दशक बाद पहला कोई ICC खिताब जीतने का मौका था, लेकिन कुछ ऐसे गलत फैसले और कमियों के कारण ऐसा नहीं हो सका। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि WTC फाइनल में भारतीय टीम को इन 5 बड़े कारणों से हार का सामना करना पड़ा –

WTC फाइनल से ठीक पहले भारतीय खिलाड़ियों ने करीब दो महीने तक इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) खेला था, जो 31 मार्च से 29 मई तक चला था। इस बार IPL फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटन्स को हराकर खिताब जीता था। इस टूर्नामेंट के खत्म होने के तुरंत बाद ही भारतीय खिलाड़ी लंदन के लिए रवाना हो गए थे। यहां IPL के ठीक एक हफ्ते बाद ही यानी 7 जून से WTC फाइनल खेलना था। ऐसे में समझा जा सकता है कि दो महीने IPL खेलने के बाद खिलाड़ियों को बिल्कुल भी आराम नहीं मिला और उन्हें एक हफ्ते बाद 5 दिन का टेस्ट मैच खेलना पड़ा। यह खिलाड़ियों के लिए काफी मुश्किल रहा होगा।

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This