IND vs ENG : भारत ने इंग्लैंड को 434 रन से हराया, यशस्वी जायसवाल ने जड़ा दोहरा शतक, टेस्ट में खेली ताबड़तोड़ पारी

Must Read

IND vs ENG : India defeated England by 434 runs, Yashasvi Jaiswal scored a double century.

IND vs ENG : टीम इंडिया ने तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन अपनी दूसरी पारी में 430 रन बनाकर पारी घोषित कर दी है. यशस्वी जायसवाल 214 और सरफराज खान 68 रन बनाकर नाबाद लौटे. टीम इंडिया ने इंग्लैंड को जीत के लिए 557 रनों का टारगेट दिया था .

तीसरे दिन यशस्वी जायसवाल शतक पूरा करने के बाद बैक में दर्द की वजह से रिटायर्ड हर्ट हो गए थे, लेकिन चौथे दिन वो फिर बल्लेबाजी करने मैदान पर आए और ताबड़तोड़ अंगाज में अपना दोहरा शतक पूरा कर लिया. जायसवाल ने 236 गेंदों में 14 चौके और 12 छक्कों की मदद से नाबाद 214 रनों की पारी खेली.

जायसवाल ने अपनी इस पारी में 12 छक्के लगाकर एक टेस्ट पारी में सबसे ज़्यादा छक्के लगाने के मामले में वसीम अकरम के बराबरी भी कर ली. अब जायसवाल संयुक्त रूप से एक टेस्ट पारी में सबसे ज़्यादा छक्के लगाने वाले नंबर बल्लेबाज बन गए हैं.

भारत ने तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड को 434 रन से हरा दिया है। राजकोट में खेले गए इस मुकाबले में इंग्लैंड को 557 रन का लक्ष्य मिला था। जवाब में इंग्लैंड की टीम 122 रन पर सिमट गई। मार्क वुड को छोड़कर इंग्लैंड का कोई बल्लेबाज 20 का आंकड़ा भी नहीं छू सका। वुड ने 15 गेंद में 33 रन बनाए। वहीं, भारत की ओर से रवींद्र जडेजा ने पांच विकेट झटके। इसके अलावा कुलदीप को दो विकेट मिले। बुमराह और अश्विन को एक-एक विकेट मिला। भारत ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। हैदराबाद में पहला टेस्ट इंग्लैंड ने जीता था, वहीं विशाखापत्तनम में दूसरा टेस्ट भारत ने जीता था।

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This