IND vs AUS 2nd ODI 2023 : भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की ऐतिहासिक जीत, 10 विकेट से हराया

Must Read

IND vs AUS 2nd ODI 2023: Australia’s historic victory against India, defeated by 10 wickets

विशाखापट्टनम में टीम इंडिया की शर्मनाक हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा बल्लेबाजों के प्रदर्शन से काफी निराश हैं। उन्होंने कहा यह विकेट 10 विकेट से हार वाली नहीं थी।

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 117 रन पर सिमट गई। जवाब में कंगारू टीम ने 11 ओवर में 121 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया। विराट कोहली और अक्षर पटेल ही 25 रन के आंकड़े को पार कर पाए। जिस तरह से भारतीय बल्लेबाजों को इस पिच पर अपने विकेट गंवाए हैं उस पर रोहित शर्मा ने अफसोस जताया है। उन्होंने बल्लेबाजों को ही इस हार का कसूरवार बताया है।

भारतीय कप्तान के मुताबिक, अगर नियमित अंतराल पर विकेट नहीं गिरते तो ज्यादा रन बन सकते थे। लगातार विकेट गिरने से ही टीम इंडिया मुकाबले में वापसी नहीं कर पाई।

रोहित ने क्या-क्या कहा?
रोहित ने बताया कि कैसे शुभमन गिल और उनके आउट होने से मेजबान टीम शुरुआती ओवरों में मुश्किल में आ गई। भारतीय कप्तान ने कहा, ”यदि आप मैच हारते हैं तो वह काफी निराशाजनक होता है। हमने बल्ले से मेहनत नहीं की। बोर्ड पर पर्याप्त रन नहीं बनाए। यह 117 रन वाली पिच नहीं थी। हमने लगातार विकेट गंवाए और इससे हमें वह रन नहीं मिल रहे थे जो हम चाहते थे।”

रोहित ने आगे कहा, ”हमने शुभमन का विकेट पहले ओवर में गंवा दिया। इसके बाद मैंने और विराट ने तेजी से 30-35 रन बना लिए, लेकिन फिर मैंने अपना विकेट खो दिया। इसके बाद हमने लगातार दो विकेट गंवा दिए। इससे हम बैक फुट पर आ गए। उस स्थिति से वापस आना हमेशा कठिन होता है।”

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This