बढ़ते तापमान को देखते हुए शासन ने ग्रीष्मकालीन अवकाश को बढ़ाने का लिया निर्णय

Must Read

बढ़ते तापमान को देखते हुए शासन ने ग्रीष्मकालीन अवकाश को बढ़ाने का लिया निर्णय

मध्य प्रदेश के शासकीय स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के लिए राहत भरी खबर सामने आई हैं। तेज उमस भरी गर्मी और लगातार बढ़ते तापमान को देखते हुए शासन ने ग्रीष्मकालीन अवकाश को बढ़ाने का निर्णय लिया है। शिक्षा विभाग ने सोमवार को आदेश जारी कर ग्रीष्मकालीन अवकाश की तारीख 15 जून से बढ़ाकर 19 जून कर दिया है। अब मध्य प्रदेश में 20 जून से स्कूल खुलेंगे बता दें इससे पहले स्कूल 16 जूल ने खुलने वाले थे।

स्कूल शिक्षा मंत्री इन्दर सिंह परमार ने लिखा – विद्यार्थियों के लिए 15 जून 2023 तक ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित किया गया था। वर्तमान में भीषण गर्मी एवं तापमान में अप्रत्याशित वृद्धि के कारण विद्यार्थियों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव को दृष्टिगत रखते हुए प्रदेश में संचालित समस्त शिक्षण संस्थाओं में विद्यार्थियों के लिए दिनांक 19.06.2023 तक ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित किया जाता है।

स्कूल शिक्षा विभाग के आदेश के बाद अब प्रदेश के कलेक्टर्स ने भी अपने यहां छुट्टियों के आदेश जारी कर दिए हैं। भोपाल कलेक्टर आशीष सिंह ने आदेश जारी कर कहा है कि जिले के सभी सरकारी एवं प्राइवेट स्कूल 16 जून तक नहीं बल्कि 19 जून तक बंद रहेंगे। बच्चों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए और गर्मी से बचाव की दृष्टि से जिले में गर्मी की छुट्टी के बाद स्कूल को खोलने के संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए हैं।

Latest News

Pitra Paksha 2024: पितृ पक्ष में आपको सपने में दिखे ये सभी चीजें तो जाने क्या है इसका इशारा

पितृपक्ष शुरू हो चुका है. 2 अक्टूबर तक पितरों के श्राद्ध और तर्पण किए जा सकेंगे. इस दौरान अगर,...

More Articles Like This