NEET Exam में एक परिवार के तीन बच्चों ने देशभर में अपने कामयाबी का परचम लहराया

Must Read

NEET Exam में एक परिवार के तीन बच्चों ने देशभर में अपने कामयाबी का परचम लहराया

आगरा। उत्तर प्रदेश में हर साल किसी न किसी परीक्षा को लेकर यहां के बच्चे देशभर में छाए रहते हैं। ऐसे ही इस बार फिर यूपी के आगरा जिले से एक परिवार के तीन बच्चों ने देशभर में अपने कामयाबी का परचम लहराया। वैसे भी यूपी के बच्चे हर साल कोई न कोई परीक्षा में टॉप में अपना नाम दर्ज करवा ही लेते हैं। लेकिन यहां तो मामला चौंका ही देने वाला है। बता दें कि ताज नगरी में एक ही परिवार के तीन बच्चों ने कोटा में रहकर नीट परीक्षा की तैयारी की। इसमें वे अपने परिवार के सहयोग को जरूरी मानते हैं। सबसे हैरान कर देने वाली बात तो ये है कि ये बच्चे दो साल से टीवी भी नहीं देखे हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दयालबाग की कृष्णा बाग कॉलोनी में रहने वाले भोलाराम त्यागी के पोते-पोतियों ने नीट में रैंक हासिल की है। भोला राम त्यागी के तीन बेटे हैं। सबसे बड़े महावीर त्यागी हैं। उनसे छोटे हेतराम और सबसे छोटे शिव त्यागी हैं। 19 साल की पूजा को 720 में से 676 नंबर मिले हैं। 17 साल के मनोज को 671 और 17 साल की ही मानसी को 640 नंबर मिले हैं। पूजा के पिता हेतराम त्यागी टीचर हैं। मां सुमन त्यागी हाउस वाइफ हैं। मनोज पूजा का भाई है। मानसी के पिता शिव त्यागी बिजनेस करते हैं।

मां राजकुमारी त्यागी भी हाउस वाइफ हैं। पूजा ने 2022 में एमपीएस स्कूल से 12वीं की थी। 12वीं में 80 % नंबर मिले थे। मनोज और मानसी ने जिम कॉर्बेट स्कूल से 12वीं की है। मनोज को 90 %और मानसी को 73 %परसेंट नंबर मिले थे। दोनों का ही इसी साल रिजल्ट आया है। पूजा ने बताया कि उनके ताऊजी महावीर त्यागी के बेटे अजय त्यागी एमबीबीएस कर चुके हैं। अब वे भी कोटा में रहकर पीजी की तैयारी कर रही हैं। तीनों बच्चों ने अपने बड़े भाई को प्रेरणा के रूप में लिया है। तीनों ही डॉक्टर बन समाज सेवा करना चाहते हैं। पूजा और मानसी गायनाकोलॉजिस्ट और मनोज न्यूरोलॉजिस्ट बनना चाहते हैं।

Latest News

Anil Ambani: रिलायंस इंफ्रा में 3 हजार करोड़ रुपये की इक्विटी निवेश

. एक शेयर के एक हिस्से के लिए. यह किया जाएगा. इसमें से 1,104 करोड़ रुपये का निवेश रिलायंस...

More Articles Like This