क्राइम मीटिंग में एसपी सूरजपुर ने कहा पुलिस पर लोगों का भरोसा हो मजबूत और अपराधियों में हो पुलिस का खौफ

Must Read

In the crime meeting, SP Surajpur said that the people’s trust on the police should be strong and the fear of the police should be there among the criminals.

सूरजपुर। पुलिस अधीक्षक ने क्राइम मीटिंग में पुलिस अधिकारियों को कहा कि जिले की पुलिस ऐसे काम करें जिससे लोगो का पुलिस पर विश्वास और बढ़े तथा अपराधियों में पुलिस का ख़ौफ़ हो, नशे का कारोबार करने वाला कोई भी व्यक्ति खुले में न घुमे इनके विरूद्ध सख्त कार्यवाही करते हुए जेल की सलाखों के पीछे भेजे, सड़क दुर्घटना के जोखिम को कम करने के लिए शराब पीकर वाहन चलाने एवं बिना सीट बेल्ट लगाए वाहन चलाने वालों पर सख्ती से कार्यवाही करने के सख्त निर्देश दिए। उक्त निर्देश पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री रामकृष्ण साहू (भा.पु.से.) ने शुक्रवार को वर्ष के प्रथम क्राईम मीटिंग में जिले के थाना-चौकी प्रभारियों को दी।

इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने थाना-चौकी में लंबित धोखाधड़ी व चिटफण्ड सहित सभी अनसुलझे व लंबित मामलों की विस्तृत जानकारी ली और निराकरण करने के निर्देश दिए। शिकायत पत्रों की जांच का ब्यौरा लेते हुए प्रभारियों को प्राथमिकता से जल्द निराकरण करने, गुम इंसान व अपहरण के मामले में बालक-बालिकाओं की दस्तयाबी प्राथमिकता से किए जाने, स्थाई वारंटी की धरपकड़ के अभियान ईगल को और तेज करने, फरार आरोपियों की गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीम को दिगर राज्य रवाना करने के निर्देश दिए। आबकारी एवं कोपपा एक्ट की कार्यवाही में वृद्धि करने, नशीली पदार्थो के सप्लाई चैन को समूल नष्ट करने की दिशा में गंभीरता से कार्य करने के निर्देश दिए।

पुलिस अधीक्षक ने सभी प्रभारियों को अपने-अपने थाना क्षेत्र में शांति एवं सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने हेतु सूचना तंत्र मजबूत कर संपत्ति संबंधी अपराध जैसे लूट, चोरी, धोखाधड़ी आदि को रोकने के लिए अधिक से अधिक लघु व प्रतिबंधात्मक अधिनियम के तहत कार्यवाही करने तथा रात्रि गस्त एवं पेट्रोलिंग को सुदृढ़ करने एवं थाना आने वाले फरियादियों की शिकायत को गंभीरता से सुनते हुए त्वरित कार्यवाही करने एवं सामुदायिक पुलिस के तहत वृहद स्तर पर स्कूल-कालेजों में जन जागरूकता के अभियान चलाने के निर्देश दिए। इस दौरान डीएसपी मुख्यालय नंदिनी ठाकुर, स्टेनो अखिलेश सिंह, रीडर धर्मानंद शुक्ला, निरीक्षक जावेद मियादाद सहित जिले के सभी थाना-चौकी प्रभारीगण मौजूद रहे।

उत्कृष्ट अपराध विवेचना पर एसआई हुई पुरस्कृत

थाना ओड़गी व चौकी चेन्द्रा में पंजीबद्ध तीन मामले में जिनमें अपहरण, हत्या का प्रयास एवं हत्या के मामले में अच्छी विवेचना कर आरोपियों को माननीय न्यायालय से सजा दिलाने पर पुलिस अधीक्षक श्री रामकृष्ण साहू (भा.पु.से.) ने थाना प्रतापपुर में पदस्थ एसआई आराधना बनोदे को नगद पुरस्कार एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This