रायपुर समेत छत्तीसगढ़ के कई जिलों में तापमान 40 डिग्री के पार, चल रही गर्म हवाएं

Must Read

In many districts of Chhattisgarh including Raipur, the temperature crossed 40 degrees, hot winds blowing

रायपुर। हवा की दिशा बदलने से अब छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज भी बदल गया है और गर्म हवाएं चलने लगी है। राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों का अधिकतम तापमान 40.0 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है, आने वाले दिनों में पारा 45 डिग्री तक भी जा सकता है। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में गर्मी में और भी बढ़ोतरी की संभावना है। पिछली बार के मुकाबले इस वर्ष ज्यादा गर्मी पड़ने की संभावना है।

इसी बीच प्रदेश के कई हिस्सों में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग ने प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश होने की संभावना जताई है। बारिश होने से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है। वहीं मौसम विभाग के अनुसार आज राजधानी रायपुर का तापमान 42 डिग्री तक पहुंच सकता है।

प्रदेश भर में सबसे अधिक गर्म जिला सारंगढ़ रहा। पिछली बार की तुलना में इस बार ज्यादा गर्मी पड़ेगी पारा 45 डिग्री सेल्सियस तक भी पहुंच सकता है। हालांकि 20 अप्रैल तक मौसम का मिजाज ऐसा ही रहेगा और गर्मी बढ़ेगी.20 अप्रैल के बाद मौसम का मिजाज थोड़ा बदल सकता है। मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि प्रदेश में अगले अगले 5-6 दिनों में 3-4 डिग्री तक तापमान बढ़ सकता है।

Latest News

श्रीमती प्रीति स्वर्णकार बनी राष्ट्रीय स्वर्णकार वेलफेयर एसोसिएशन से छत्तीसगढ़ राज्य की महिला प्रदेश अध्यक्ष

स्वर्णकार वेलफेयर एसोसिएशन ने अपना राष्ट्रीय अधिवेशन "होटल द निकुंज" दिल्ली में आयोजित किया। इस आयोजन में देश के...

More Articles Like This