खबर का असर – गौठान में लापरवाही सामने आने के बाद सचिव को जारी किया गया नोटिस

Must Read

Impact of news – Notice issued to Secretary after negligence came to light in Gauthan

बिलाईगढ़ ईलाका में हमारे न्यूज़ के खबर का असर देखने को मिला हैं। जहाँ बीते शनिवार को ग्राम पंचायत चिचोली के आश्रित ग्राम सलौनीखुर्द के गौठान में चारा – पानी के अभाव में गाय मरी पड़ी थी, जिसके शव को गौठान के अंदर बने डबरी नुमा तालाब में कुत्ता नोच-नोचकर खा रहे था। इस खबर को समाचार पत्रों में प्रमुखता से प्रकाशित किया था और सम्बन्धित उच्चाधिकारियों को भी अवगत कराया गया था। जिम्मेदारों से सवाल किया गया था। जिसके बाद मामलें में संज्ञान लेते हुए पंचायत सचिव हेमा साहू को सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले के जिला जनपद सीईओ हरिशंकर चौहान के निर्देश में ,मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत बिलाईगढ़ की ओर से नोटिस जारी किया गया। उनसे दो दिन के भीतर जवाब मांगा गया है। जिसमें संतोषजनक जवाब नहीं देने पर वर्गीकरण, नियंत्रण तथा अपील नियम 1966में निहित प्रवधानों के तहत अनुशासनात्मक कार्यवाही करने की बात कही गई हैं।

वहीं दूसरी ओर जिला सीईओ हरिशंकर चौहान ने मीडिया को बताया कि उक्त मामलें में बिलाईगढ़ जनपद सीईओ द्वारा सचिव को नोटिस जारी किया गया हैं, सचिव के जवाब पश्चात प्रस्ताव बनाकर पंचायत सचिव को सस्पेंड करने के लिए जिला सचिव को भेजने बोला गया हैं।

बहरहाल ऐसे में अब देखना लाजमी होगा कि जवाब आने के बाद सचिव को सस्पेंड किया जाएगा या नोटिस जवाब मांगने के नाम को ही कार्यवाही बताकर सचिव को बचाने खानापूर्ति कर छोड़ दिया जाएगा।

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This