सरकार बनी तो छत्तीसगढ़ में धान का समर्थन मूल्य 4000 रुपए? किसानों के लिए बड़ी घोषणा…

Must Read

सरकार बनी तो छत्तीसगढ़ में धान का समर्थन मूल्य 4000 रुपए? किसानों के लिए बड़ी घोषणा…

रायपुर – सरकार बनाने के लिए छत्तीसगढ़ में सभी पार्टियों तमाम तरह की घोषणाएं कर रही है। कुछ घोषणाएं तो लोग लुभावने हैं तो कुछ अपने आप में कैसे पूरा होगा इस बात का भी सवाल खड़े करने वाला बन गया हैं। सभी पार्टियां एक मुद्दे से बाहर नहीं निकल रही है, सबके नजर में किसान ही मुख्य है जिसे खुश करने पर सरकार बनना तय है।

सरपंच ने सचिव और उपसरपंच के खिलाफ एसपी से की शिकायत…

किसानों को लेकर ऐसा ही चौंकाने वाला घोषणा पत्र सामने आया हैं जो हर कोई को चौंका रहा है। छत्तीसगढ़ में भाजपा और कांग्रेस के बाद अपने आप को प्रबल पार्टी मान रही जनता कांग्रेस किसानों को लेकर भाजपा और कांग्रेस को भी पीछे छोड़ दिया।

शासकीय भूमि में खुलेआम हो रहा अवैध खनन? कहां है जिम्मेदार?

बीजेपी, कांग्रेस और आप के बाद जनता कांग्रेस जोगी ने भी अपनी पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया है जिसमें उन्होंने छत्तीसगढ़ में धान का समर्थन मूल्य 4000 हजार रुपए में खरीदने का वादा कर रही है जबकि भाजपा 3100 रुपए, कांग्रेस 3200 रुपए और आम आदमी पार्टी 3600 रुपए समर्थन मूल्य में धान की खरीदी करने का वादा कर रही है।

छत्तीसगढ़ में किसान को लेकर हर पार्टी इसलिए भी सक्रिय नजर आ रही है क्योंकि माना जा रहा है 15 साल सत्ता में रहे बीजेपी को कांग्रेस ने इसी घोषणा से बाहर किया था। कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में धान के समर्थन मूल्य को बढ़ाते हुए किसानों की ऋण माफी की बड़ी घोषणा की थी जिसके बाद छत्तीसगढ़ में पूर्ण बहुमत से कांग्रेस की सरकार बनी।

इस बार भी कांग्रेस ने किसानों की ऋण माफी को मुख्य मुद्दा बनाते हुए अपने घोषणा पत्र में शामिल किया है। किसानों का रुझान भी ऋण माफी की ओर ज्यादा जा रहा है। ऐसे में बीजेपी सहित अन्य पार्टियां भी किसानों को साधने में लगी हुई है। यही कारण है कि धान का समर्थन मूल्य की घोषणा अब 4000 रुपए तक पहुंच चुकी है।

Latest News

छत्तीसगढ़ सरकार ने तय की CBI की लिमिट

छत्तीसगढ़ में साय सरकार ने CBI की सीमाएं भी तय कर दी हैं। इसके तहत CBI अब प्रदेश में...

More Articles Like This