अगर आरोप साबित हुए तो फांसी पर लटक जाऊंगा: बृजभूषण शरण

Must Read

अगर आरोप साबित हुए तो फांसी पर लटक जाऊंगा: बृजभूषण शरण

नई दिल्ली- भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के मामले में आरोप तय करने के आदेश कोर्ट ने दे दिए हैं। वहीं बृजभूषण ने ऐलान करते हुए कहा कि अगर आरोप साबित हुए तो वह फांसी पर लटक जाएंगे। उन्होंने राजनीतिक भविष्य पर कहा कि मेरे साहबजादे चुनाव लड़ रहे हैं, जीतने पर फिर बात होगी।

वहीं अदालत ने कहा कि, बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं। दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ बीते साल 15 जून को चार्जशीट दाखिल की थी। बृजभूषण के खिलाफ धारा 354, 354-A, 354-D और 506 के तहत आरोप लगाए गए थे। पहलवानों ने WFI के चीफ पद से बृजभूषण के इस्तीफे की मांग की थी। शुरुआत में बृजभूषण ने इस्तीफा देने से इनकार कर दिया था। हालाकिं, दबाव बढ़ने के बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया।

बृजभूषण शरण सिंह पर 6 बालिग पहलवानों के यौन शोषण का आरोप है। रेसलर बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक, विनेश फोगाट समेत 30 से ज्यादा रेसलर्स ने बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण के आरोप लगाते हुए दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया था। सरकार ने आरोपों की जांच के लिए कमिटी बनाई थी।इस कमिटी में पीटी ऊषा भी शामिल थीं। हालांकि, कमिटी जांच रिपोर्ट पब्लिक नहीं की गई थी। बालिग पहलवानों के केस में पुलिस ने 1500 पन्नों की चार्जशीट पेश की है। बृजभूषण के खिलाफ करीब 7 गवाह मिले हैं। वहीं, यौन शोषण की कथित जगह पर उनकी मौजूदगी के भी सबूत मिले हैं।

Latest News

Anil Ambani: रिलायंस इंफ्रा में 3 हजार करोड़ रुपये की इक्विटी निवेश

. एक शेयर के एक हिस्से के लिए. यह किया जाएगा. इसमें से 1,104 करोड़ रुपये का निवेश रिलायंस...

More Articles Like This