सर्वमंगला चौक पर भूख हड़ताल कल, 8 सूत्रीय मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन

Must Read

Hunger strike tomorrow at Sarvamangala Chowk, protest against 8 point demands

कोरबा। ग्रामीण जहां रोजगार, पुनर्वास व बसाहट सहित ठेका कंपनी के शोषण के खिलाफ आज खदानबंदी करेंगे तो दूसरी ओर श्रम सेवा भूविस्थापित कामगार संगठन द्वारा धूल, भारी वाहनों के परिचालन पर प्रतिबंध, पानी छिड़काव सहित अन्य मांगों को लेकर सर्वमंगला चौक में कल से अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन व एक दिवसीय भूख हड़ताल शुरू करेंगे। इस संबंध में संगठन के पदाधिकारियों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है।

जिसमें कहा गया है कि पिछले एक वर्ष से कुसमुंडा क्षेत्र की जनता धूल, डस्ट से परेशान हैं। भारी वाहनों के परिचालन पर रोक लगाने, सड़क मरम्मत व पानी के छिड़काव सहित अन्य समस्याओं के निराकरण की मांग कर रहे हैं। क्षेत्रवासियों द्वारा 6 मार्च को सौंपे गए ज्ञापन के बाद अगले दिन जटराज में नायब तहसीलदार दर्री द्वारा बैठक आयोजित की गई।

बैठक में 8 सूत्रीय समस्याओं के निराकरण के संबंध में चर्चा हुई। जिसमें आश्वस्त किया गया था कि उच्च अधिकारियों को समस्याओं से अवगत करा जल्द से जल्द निराकरण किया जाएगा। जिस पर 9 मार्च को होने वाले अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल को स्थगित किया गया था, लेकिन इसके बाद भी समस्याओं के निराकरण नहीं होने पर 14 मार्च से सर्वमंगला चौक पर एक दिवसीय भूख हड़ताल व अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This