इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी,मौसम विभाग ने की घरों से न निकलने की अपील

Must Read

इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी,मौसम विभाग ने की घरों से न निकलने की अपील

भोपाल- देश के कई हस्सों में इन दिनों मौसम का मिजाज बदला हुआ है। कहीं भारी बारिश से नदियां उफान पर हैं तो कहीं बाढ़ से लोगों का जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। मंगलवार को भारत मौसम विज्ञान विभाग यानी IMD ने भी बताया है कि पूर्वी मध्य प्रदेश और उससे सटे छत्तीसगढ़ पर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। इसके अलावा मंगलवार को उत्तर प्रदेश, राजस्थान समेत कई राज्यों में बहुत भारी बारिश होने जा रही है। बात करें मध्यप्रदेश की तो यहां कई जिलों में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में दमोह, छतरपुर में रेड अलर्ट, यानी अति भारी से भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।अनूपपुर, बालाघाट,जबलपुर, मण्डला, कटनी, नरसिंगपुर, निवाड़ी, सागर,सिवनी, टीकमगढ़, भिंड,दतिया, शिवपुरी, मुरैना,रायसेन,श्योपुर,विदिशा में अति भारी बारिश की चेतावनी है।

वहीं, डिंडौरी, छिंदवाड़ा, कटनी उमरिया,पन्ना, शहडोल, आगर, अशोकनगर, बैतूल,भोपाल, देवास,गुना,ग्वालियर, हरदा,खंडवा,मंदसौर, नर्मदापुरम, नीमच, राजगढ़, सीहोर, शाजापुर, पांढुर्णा में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

पूरे प्रदेश में अगले 24 घंटे में बिजली चमकने और गरजने की संभावना है, जिसे दोखते हुए मौसम विभाग ने SDRF और NDRF को अलर्ट भेजा है। साथ ही लोगों से घरों से न निकलने की अपील की है।

Latest News

*कोरबा: रक्षित केंद्र पर बलवा ड्रिल का किया गया अभ्यास, पुलिस ने दिखाई तैयारियां*

कोरबा, 20 सितंबर 2024: शहर में कानून व्यवस्था को मजबूत बनाने के उद्देश्य से आज रक्षित केंद्र, कोरबा के...

More Articles Like This