10 जिलों में लू का अलर्ट जारी, 6-7 मई को पूर्वी और पश्चिमी हिस्से में बारिश की संभावना

Must Read

10 जिलों में लू का अलर्ट जारी, 6-7 मई को पूर्वी और पश्चिमी हिस्से में बारिश की संभावना

मध्य प्रदेश में आज मौसम शुष्क और साफ बना रहेगा, इस दौरान तापमान में भी वृद्धि होगी लेकिन 4 मई को एक नए पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने जा रहा है, जिसका असर 5 मई के बाद देखने को मिलेगा। 6-7 मई को पूर्वी और पश्चिमी हिस्से में बारिश की संभावना है। इस दौरान आसमान में बादल छाए छाएंगे और पारे में भी गिरावट दर्ज की जाएगी। आज शुक्रवार को 10 जिलों में लू का अलर्ट जारी किया गया है।

पश्चिमी विक्षोभ के असर से बारिश-तेज हवा के आसार

मध्य प्रदेश मौसम विभाग के मुताबिक, 4-5 मई को ग्वालियर, खरगोन, टीकमगढ़, छतरपुर, रीवा, मऊगंज, सीधी, सिंगरौली,खंडवा जिलों में हीट वेव का अलर्ट जारी किया गया है, वही नए पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 5 मई की शाम से फिर मौसम में बदलाव दिखेगा। 6-7 मई को भोपाल समेत पूर्वी और पश्चिमी एमपी में हल्की बूंदाबांदी की संभावना है। मई के तीसरे और चौथे हफ्ते में भी बारिश-ओले के संकेत हैं ।जम्मू-कश्मीर में आए पश्चिमी विक्षोभ के गुजरने से पश्चिमी हवाओं का रुख उत्तरी हो गया।

मई में एमपी के इन जिलों में पड़ेगी भीषण गर्मी

एमपी मौसम विभाग के मुताबिक मई के महीने में मध्य प्रदेश का तापमान 45-47 डिग्री के पार जाने की संभावना है। इस दौरान भोपाल, ग्वालियर, चंबल, उज्जैन, छतरपुर, निवाड़ी, टीकमगढ़,राजगढ़, शाजापुर, श्योपुर कलां, नरसिंहपुर शिवपुरी, खरगोन, बड़वानी, खंडवा में भीषण गर्मी पड़ने की संभावना है।इस दौरान छतरपुर के खजुराहो और नौगांव में पारा 48 डिग्री ,भोपाल में तापमान 45 डिग्री और ग्वालियर में पारा 47 डिग्री तक पहुंचने का अनुमान है।

Latest News

Pitra Paksha 2024: पितृ पक्ष में आपको सपने में दिखे ये सभी चीजें तो जाने क्या है इसका इशारा

पितृपक्ष शुरू हो चुका है. 2 अक्टूबर तक पितरों के श्राद्ध और तर्पण किए जा सकेंगे. इस दौरान अगर,...

More Articles Like This