स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने जिला आयुर्वेद चिकित्सालय और यूपीएचसी का किया निरीक्षण

Must Read

स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने जिला आयुर्वेद चिकित्सालय और यूपीएचसी का किया निरीक्षण 

जगदलपुर- स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने अपने बस्तर प्रवास के दूसरे दिन कुम्हारपारा में स्थित जिला आयुर्वेद चिकित्सालय और शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। स्वास्थ्य मंत्री ने आयुर्वेदिक अस्पताल में धन्वंतरी देवी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर परिसर का निरीक्षण किया। निरीक्षण दौरान उन्होंने चिकित्सकों की बैठक व्यवस्था और उनके दैनिक कार्यों की जानकारी ली। अस्पताल में ओपीडी की स्थिति, खूबचंद बघेल योजना के तहत इलाज, आयुष्मान कार्ड के तहत दी जा रही आर्थिक सहयोग के संबंध में जानकारी लिया।

स्वास्थ्य मंत्री ने आयुर्वेद अस्पताल परिसर में संचालित अर्बन पीएचसी के निरीक्षण दौरान बालिका स्वास्थ्य जांच कराने पहुंचे हितग्राहियों से भी चर्चा किए। उन्होंने पीएससी में नियुक्त चिकित्सकों और स्टाफ नर्स का संज्ञान लेकर मानव संसाधन बढ़ाने के संबंध में संयुक्त संचालक स्वास्थ्य डॉ राजन और सीएमएचओ डॉक्टर चतुर्वेदी से चर्चा किए। इसके उपरांत उन्होंने दवाई वितरण कक्ष का निरीक्षण किया और दवाइयों की उपलब्धता, स्टोरेज की स्थिति, दवाइयों की एक्सपायरी डेट आदि का अवलोकन किया।

परिसर निरीक्षण के दौरान उन्होंने प्रसाधन कक्ष का भी अवलोकन कर सफाई व्यवस्था की सराहना की। इस दौरान बालिका दिवस स्वास्थ्य के संबंध में करवाए चित्रकला प्रतियोगिता के विजेताओं को भी पुरस्कार दिए। निरीक्षण के दौरान जिला आयुर्वेद चिकित्सालय के प्रभारी अधिकारी डॉक्टर नेताम सहित अन्य चिकित्सक और स्टाफ नर्स उपस्थित थे। इसके उपरांत लगभग 69.84 लाख की लागत से निर्माणाधीन यूपीएचसी का अवलोकन किया। स्वास्थ्य मंत्री ने निर्माण संस्था को गुणवत्ता के साथ कार्य को समय-सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए।

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This