मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायवाल का बड़ा बयान

Must Read

मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायवाल का बड़ा बयान

छत्तीसगढ़ विधानसत्र के मानसून सत्र के पहले बृजमोहन अग्रवाल के उत्तराधिकारी और 13 वें मंत्री की घोषणा हो जाएगी। विश्वनीय सूत्रों के अनुसार साय मंत्री मंडल एक नया और एक पुराना चेहरा शामिल होगा। बृजमोहन अग्रवाल के सांसद बनने के बाद रायपुर से एक विधायक को मौका मिलने की पूरी संभावना है। वहीं, अब मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायवाल का बड़ा बयान सामने आया है।

साय कैबिनेट के विस्तार को लेकर स्वास्थ्य मंत्री जायसवाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि भाजपा के सभी 42 विधायक मंत्री पद के योग्य हैं। हर विधायक चाहता है मंत्री बन जाऊं, हालांकि पुरंदर मिश्रा ने अपनी इच्छा जताई है। पार्टी और सीएम के आंकलन के हिसाब से मंत्री बनेंगे। नए पुराने सभी का मंत्रिमंडल में समन्वय होता है।

दूसरी ओर रायपुर दक्षिण के विधायक और कैबिनेट मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के मंत्री मंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद से इस बात की चर्चा जोरों पर है कि साय मंत्रिमंडल में बृजमोहन अग्रवाल का उत्तराधिकारी और 13 वां मंत्री कौन होगा? राजनीतिक परिस्थितियों के अनुसार बृजमोहन अग्रवाल की जगह रायपुर से एक मंत्री बनाना तय माना जा रहा है। मंत्री पद के लिए जिनका नाम चल रहा है उनमें वरिष्ठ विधायक राजेश मूणत का नाम प्रमुखता से सामने आया है। इसी तरह नए चेहरे में रायपुर से रायपुर उत्तर के विधायक पुरंदर मिश्रा और दुर्ग के गजेंद्र यादव की चर्चा है।

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने राज्यपाल से मुलाकात की थी, जिसके बाद से कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही मंत्रिमंडल का विस्तार हो जाएगा। हालांकि नए मंत्रिमंडल में किसे मौका मिलता है इस बारे में कोई भी खुलकर नहीं बोल रहा है।

Latest News

छत्तीसगढ़ में 13 डिप्टी कलेक्टरों को मिली नियुक्ति, सामान्य प्रशासन विभाग ने जारी किया आदेश, देखें लिस्ट

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार ने शनिवार को राज्य प्रशासनिक सेवा के 13 डिप्टी कलेक्टरों की नियुक्ति का आदेश जारी किया...

More Articles Like This