ट्रक ड्राइवरों और प्रबंधन के मनमानी के सामने जिला प्रशासन हो चुकी है नग्मस्तक? रोज लग रहें हैं सड़कों पर जाम, आखिर कहाँ है जिम्मेदार जनप्रतिनिधियां ? पढ़े पूरी खबर..

Must Read

Has the district administration become proud in front of the arbitrariness of truck drivers and management?

कोरबा : ऊर्जा नगरीय कोरबा में स्थापित पावर प्लांट और कोयला कंपनियों की मनमानी चरम पर है इनके द्वारा कोरबा जिला प्रशासन के सभी नियम कायदों को दर किनारा करते हुए अपनी मनमानी कर रहे हैं इनकी मनमानी से कोरबा की आम जनता को भुगतना पड़ रहा है।

इन दिनों ट्रक ड्राइवरों एवं प्रबंधन के मनमानी के कारण बाल्को परसाभांठा सड़क, निर्माणाधीन कुसमुंडा रोड़, निर्माणाधीन नेशनल हाईवे कोरबा चांपा लैंको पावर प्लांट और सर्वमंगला नहर पार सड़क में घंटों घंटों तक जाम लगा रहता है जिससे कोरबा की आम जनता और राहगीर काफी परेशान हैं।

कई बार इस जाम में मरीजों और गर्भवती महिला को लाने वाले एम्बुलेंस भी जाम में फंसे रहते हैं साथ ही जिला प्रशासन के उच्च अधिकारी और प्रबंधन के अधिकारी भी इस जाम में फंस जाते हैं लेकिन इसके बावजूद भी आम जनता को इस जाम से निजात दिलाने के जिला प्रशासन और प्रबंधन द्वारा ठोस पहल नहीं किया जा रहा है जिससे दिन बा दिन लोगों की जिम्मेदार जनप्रतिनिधियों और प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ जन आक्रोश बढ़ रही है! आगामी बिधानसभा में यह समस्या कहीं चुनावी मुद्दा न बन जाये?

क्यों लग रही है इन सड़को पर जाम…

बिजली कंपनियों के लिए सड़क मार्ग से भी कोयले की आपूर्ति की जा रही लेकिन वेदांता बाल्को और लैंको पावर प्लांट के द्वारा कोयला लोडेड गाड़ियों को एंट्री देने में कई घंटों का समय लगाया जा रहा है जिससे ट्रक ड्राइवर इन सड़कों पर मनमाने ढंग से अपनी गाड़ियां को सड़क के दोनों तरफ खड़ा कर देते हैं जिससे अन्य गंतव्य की ओर से आने जाने वाले छोटे बड़े वाहन अपनी वाहन निकालने के चक्कर में आगे बढ़ा देते हैं वाहन निकलने की जगह नहीं होने के कारण वाहन फंस जाते हैं और सड़क पर जाम लग जाती है! एसईसीएल के द्वारा भी कोयला लोड करने आये गाड़ियों को भी अपने लोडिंग प्वाइंट के लिए एंट्री देने में कई घंटों का समय लगाया जाता है जिससे ड्राइवर वाहनों को सड़क पर ही मनमाने ढंग से खड़ा कर देते हैं।

इस समस्या से कब मिलेगी लोगों को निजात

कोरबा की जनता क्षेत्र की जिम्मेदार जनप्रतिनिधियों और जिला प्रशासन की ओर आशा भरी नजरों से देख रही है की काश कोई जनप्रतिनिधि या अधिकारी इस विकराल समस्या से आम जनता को निजात दिला सके!

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This