जेलों में 22 जनवरी से पहले कैदियों को दी जाएगी हनुमान चालीसा, राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का होगा लाइव प्रसारण

Must Read

Hanuman Chalisa will be given to prisoners in jails before January 22, Ram Mandir Pran Pratishtha will be telecast live.

लखनऊ। 22 जनवरी को अयोध्या में होने जा रहे रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के लिए खास तैयारियां की जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित देश और विदेश से लाखों रामभक्त राम मंदिर के उद्घाटन अवसर पर अयोध्या पहुंचेंगे। इसी बीच अब खबर आ रही है, कि उत्तर प्रदेश के जेलों में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का लाइव प्रसारण किया जाएगा।

बता दें कि जेलों में 22 जनवरी से पहले कैदियों को हनुमान चालीसा दी जाएगी। पीएम मोदी के आग्रह पर जेलों में भी दीपोत्सव होगा। रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के दिन जेलों में भक्तिमय माहौल बनाया जाएगा और जश्न मनेगा। कारागार मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने इसके लिए निर्देश दिए हैं।

राम मंदिर उद्घाटन में सुरक्षा के लिहाज से कई नियम बनाये गए है और आपको सुरक्षा मानकों को पूरा करने के बाद ही मंदिर परिसर में एंट्री मिल सकती है। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन मंदिर परिसर में प्रवेश करने वाले व्यक्तियों को मोबाइल, पर्स, कोई भी गैजेट्स जैसे ईयर फोन, रिमोट वाली चाबी ले जाने की अनुमति नहीं होगी इसके साथ ही बड़े संतजनों का छत्र, बंवर, झोली, निजी पूजा के लिए ठाकुर जी, सिंहासन, गुरु पादुकाएं भी मंदिर परिसर में ले जाना वर्जित होगा।

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This