कोरोना की तरह ही फैल रहा H3N2 इन्फ्लूएंजा

Must Read

कोरोना की तरह ही फैल रहा H3N2 इन्फ्लूएंजा

अभी लोग अच्छे से कोरोना को भूल ही नहीं पाए हैं और एक नए वायरस ने लोगों को परेशान करना शुरू कर दिया है कोरोना की तरह ही फैल रहे H3N2 इन्फ्लूएंजा से लोगों को सावधान रहने की अपील की जा रही है। यह वायरस कोरोना के जैसे ही है फैलता है इससे बचने के लिए मास्क पहने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और बार-बार हाथ धोते रहे। बुजुर्गों और पहले से ही किसी बीमारी से परेशान लोगों को इससे ज्यादा परेशानी हो सकती है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को हेल्थ एक्सपर्ट के साथ H3 N2 इन्फ्लूएंजा के बढ़ते मामलों पर चर्चा करने के लिए बैठक बुलाई गई इसमें एक्सपर्ट ने कहा कि देश में कोरोना के मामले कम हुए हैं लेकिन फ्लू के मामले बढ़ रहे हैं यह फ्लू कमजोर इम्यूनिटी वाले लोगों के लिए खतरनाक हो सकता है एक्सपर्ट ने इससे बचने के लिए भीड़भाड़ वाले स्थानों पर मास्क पहनने की सलाह दी है।

पिछले 2 महीने से राजधानी समेत भारत के कई हिस्सों में इन्फ्लूएंजा के मामले बढ़ रहे हैं। कोरोना महामारी के बाद फ्लू के बढ़ते मामलों से लोगों में डर है क्योंकि इससे जूझ रहे मरीजों में कोरोना जैसे ही लक्षण देखने को मिला है दिल्ली और आसपास के इलाकों से कई ऐसे मरीज अस्पताल पहुंचे हैं जो 10 से 12 दिनों से तेज बुखार के साथ खांसी से परेशान हैं।

Latest News

सरकार ने फिल्मों और OTT कंटेंटे के लिए नियमों में किया बदलाव, अब करना होगा ये काम

केंद्र सरकार ने सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद (विज्ञापन का प्रतिषेद तथा व्यापार और वाणिज्य, उत्पादन, प्रदाय और वितरण...

More Articles Like This