साय सरकार ने महादेव सट्टा एप केस सीबीआई को सौंपी, आधिसूचना भी जारी…जानें डिप्टी सीएम ने क्या कहा

Must Read

रायपुर. छत्तीसगढ़ में करीब 5 साल बाद सीबीआई की एंट्री हो गई है। इस बीच, साय सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए महादेव सट्टा एप केस की जांच सीबीआई को सौंप दी है। इसकी अधिसूचना भी सोमवार को जारी कर दी गई। इस मामले में  कुल 70 केसेज दर्ज हैं। इन सारे प्रकरणों को सीबीआई को सौंपा गया है। गृहमंत्री विजय शर्मा ने कहा कि इस मामले में सवाल उठ रहे थे, इसलिए अब केंद्रीय एजेंसी जांच करेगी। इससे पहले सीबीआई सीजीपीएसी और बिरनपुर हिंसा मामले में भी जांच कर रही है। महादेव एप घोटाले की यह तीसरी सीबीआई जांच होगी।

इस सट्‌टेबाजी नेटवर्क को भिलाई निवासी सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल ने संचालित किया है, जो दुबई से अपनी गतिविधियों को नियंत्रित करते थे। इस एप के जरिए अवैध सट्टेबाजी की जाती थी। इसमें पोकर, कार्ड गेम और क्रिकेट जैसे खेलों पर सट्टा लगाया जाता था. इस सट्टेबाजी से हुए मुनाफे को हवाला के जरिए होटल बिजनेस और फिल्मों में निवेश किया जाता था।

बता दें कि ऑनलाइन महादेव सट्टा एप सट्टेबाजों के लिए ऑनलाइन दांव लगाने का प्लेटफार्म देता है। इसमें ऑनलाइन बुक पोकर, कार्ड गेम, चांस गेम, क्रिकेट, बैडमिंटन, टेनिस, फुटबॉल आदि जैसे विभिन्न लाइव गेमों में अवैध सट्टेबाजी के लिए सुविधा मिलती है। कई कार्ड गेम जैसे तीन पत्ती, पोकर, ड्रैगन टाइगर, कार्ड का उपयोग करके वर्चुअल क्रिकेट गेम आदि, यहां तक ये कुछ अन्य एप का इस्तेमाल करके सट्टेबाज दांव लगाते हैं।

जो विदेश में हैं, उन पर भी कार्रवाई होगी

डिप्टी सीएम विजय शर्मा ने कहा कि 70 केस महादेव एप के संबंध में दर्ज किए गए हैं। यह केस स्थानीय थानों में हैं। एक ईओडब्ल्यू में भी है। अब यह मामला कई राज्यों में फैल रहा है। इसके कुछ मुखिया विदेश में भी रहते हैं। ऐसा सुनने में आया है। इस मामले में  किसी भी प्रकार की कोई नरमी नहीं बरती जाएगी। कठोरता के साथ कार्रवाई की जाएगी। जो लोग विदेश में हैं, उन्हें पकड़कर भारत लाने की कार्रवाई भी की जाएगी।

Latest News

*कवर्धा कांड पर सरकार की बड़ी कार्रवाई: कलेक्टर जन्मेजय महोबे और एसपी अभिषेक पल्लव हटाए गए, नए अधिकारी नियुक्त*

कवर्धा। कवर्धा कांड के बाद सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए जिला प्रशासन और पुलिस विभाग में महत्वपूर्ण बदलाव...

More Articles Like This