राज्यपाल रमेन डेका ने बस्तर की व्याख्याता मीरा हिरवानी को राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान से नवाजा

Must Read

जगदलपुर। शिक्षक दिवस के अवसर पर राजधानी रायपुर स्थित राजभवन के दरबार हाल में आयोजित राज्य स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह 2023-24 में प्रदेश के 55 शिक्षकों का सम्मान राज्यपाल रमेन डेका ने किया। इस कार्यक्रम में बस्तर जिले से व्याख्याता शिक्षिका मीरा हिरवानी को शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के फलस्वरूप राज्यपाल अवार्ड से सम्मानित किया गया। राज्यपाल अवार्ड में उन्हें पुरस्कार स्वरूप शाल, श्रीफल, प्रशस्ति पत्र और 21 हजार रूपए सम्मान राशि प्रदान किया गया। इस गरिमामय कार्यक्रम मे मुख्यमंत्री विष्णु देव साय एवं शिक्षा सचिव कोमल सिंह परदेशी भी उपस्थित रहे! शिक्षिका मीरा हिरवानी शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला कन्या क्रमांक 02 में व्याख्याता (संस्कृत) पद पर पदस्थ है । हिरवानी परिवार सहित संभाग के लिए गर्व का विषय है कि संभाग से सास और बहू दोनों ही राज्यपाल के हाथों सम्मानित हुई हैं, कविता हिरवानी नारायणपुर जिले मे शिक्षिका के पद पर पदस्थ हैं!
आईए जानते हैं मीरा हीरवानी कौन है। श्रीमती मीरा हिरवानी व्याख्याता (संस्कृत) वर्तमान में शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला कन्या क्रमांक 02 में पदस्थ।
1. इनकी प्रथम नियुक्ति 22/12/1984 को प्राथमिक शाला बजावण्ड, विकासखण्ड बकावण्ड में सहायक शिक्षक के पद पर हुई थी। वहां 7 वर्ष सेवा देने के पश्चात वर्ष 17/07/1991 को शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला पंडरीपानी में पदस्थ हुई। संस्था में विज्ञान विषय की अध्यापन के साथ-साथ छात्राओं को विभिन्न सांस्कृतिक, बौद्धिक विकास हेतु प्रयत्न कर आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। 2. माध्यमिक शाला पण्डरीपानी में 14 साल तक सेवा देने के पश्चात वर्ष जुलाई 2003 में इनकी पदस्थापना शहर के हृदय स्थल में स्थित शासकीय महारानी लक्ष्मीबाई कन्या उच्चतर माध्यमिक शाला जगदलपुर में है।

Latest News

*कवर्धा कांड पर सरकार की बड़ी कार्रवाई: कलेक्टर जन्मेजय महोबे और एसपी अभिषेक पल्लव हटाए गए, नए अधिकारी नियुक्त*

कवर्धा। कवर्धा कांड के बाद सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए जिला प्रशासन और पुलिस विभाग में महत्वपूर्ण बदलाव...

More Articles Like This