सरकार ने दिया नए साल का तोहफा, 33 हजार किसानों के कर्ज माफ करने का एलान

Must Read

सरकार ने दिया नए साल का तोहफा, 33 हजार किसानों के कर्ज माफ करने का एलान

नए साल में उत्तर प्रदेश के हजारों किसानों को सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ा तोहफा दिया है। यूपी की योगी सरकार ने 33 हजार से ज्यादा किसानों का कर्जमाफ करने का फैसला किया है। खास बात ये है कि इसके लिए आदेश भी जारी कर दिए गए है। राज्य सरकार ने 33408 किसानों को बड़ी सौगात देते हुए एक लाख तक के कर्जमाफी का शासनादेश जारी कर दिया है, इसके तहत 19 जिलों के किसानों को लाभ मिलेगा और उनका कर्जा माफ होगा।

दरअसल, वर्ष 2017 में सीएम योगी की सरकार बनने के बाद कैबिनेट में किसानों की कर्जमाफी का फैसला लिया गया था, जिसके तहत लाखों किसानों का कर्ज माफ किया गया था, लेकिन कर्जमाफी योजना के तहत कुछ तकनिकी खामियों की वजह से इन किसानों को लाभ नहीं मिल पाया था, लेकिन अब विभाग ने सारी कमियों को दूर कर दिया है। आदेश के तहत यूपी सरकार की किसान कर्ज माफी योजना के तहत 19 जिलों के 33 हजार से ज्यादा किसानों का कर्जा माफ किया जाएगा।

कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने किसानों के हित में एक और ऐलान किया है , जिसके तहत बकाए बिजली बिल में यूपी के किसानों को अब जेल नहीं भेजा जाएगा। नलकूप का बकाया होने के बाद भी उसका बिजली कनेक्शन नहीं काटा जाएगा। 50 फीसदी अनुदान पर किसानों को बिजली मुहैया कराई जा रही है।

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This