गोल्ड मेडल जीतने वाली खिलाड़ी बनेंगी डीएसपी, तीन करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता 

Must Read

गोल्ड मेडल जीतने वाली खिलाड़ी बनेंगी डीएसपी, तीन करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता 

एशियन गेम्स में स्वर्ण पदक जीतकर देश का नाम रोशन करने वाली यूपी के मेरठ की गोल्डन गर्ल्स अन्नू रानी और पारुल चौधरी को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रदेश में डीएसपी बनाने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इन दोनों खिलाड़ियों को तीन-तीन करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता देने की भी घोषणा की है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय की आधिकारिक साइट पर इसकी घोषणा की गई है।

स्वर्ण जड़ित होगी मां का सिंहासन, नैला में सजा मातारानी का भव्य दरबार….

बता दें कि हाल ही हांगझोऊ में हुए एशियाई खेलों में मेरठ की खिलाड़ी अन्नु रानी ने भाला फेंक स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच दिया था। इस दौरान उन्होंने अपने चौथे प्रयास में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 62.92 मीटर भाला फेंका था। वहीं, मेरठ के दौराला ब्लॉक के इकलौता गांव निवासी पारुल चौधरी ने चीन में 5000 मीटर महिलाओं की दौड़ में गोल्ड मेडल जीतकर देश का नाम रोशन किया था। दोनों खिलाड़ियों के मेरठ आने पर लोगों ने इनका जोरदार स्वागत किया था। अब इन दोनों गोल्डन गर्ल्स को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने डीएसपी बनाने की घोषणा की है। दोनों को तीन-तीन करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता भी दी जाएगी।

सरपंच सचिव से होगी 6 लाख रुपए की वसूली, SDM ने दिया आदेश, एक महीने का मिला अल्टीमेटम…

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल प्राप्त करने वाले जो हमारे खिलाड़ी हैं, उन्हें उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से तीन-तीन करोड़ की आर्थिक सहायता दी जाएगी। इसके साथी मुख्यमंत्री ने इन दोनों को डिप्टी एसपी के पद पर नियुक्त करने की भी घोषणा की है। इसके बाद जब चाहें ये दोनों प्रदेश में डीएसपी बन सकती हैं। इसके अलावा प्रशासन की ओर से एशियन गेम्स में शामिल और पदक विजेताओं के सम्मान में 16 अक्टूबर को मेरठ के स्टेडियम में एक समारोह आयोजित किया गया।

Latest News

Anil Ambani: रिलायंस इंफ्रा में 3 हजार करोड़ रुपये की इक्विटी निवेश

. एक शेयर के एक हिस्से के लिए. यह किया जाएगा. इसमें से 1,104 करोड़ रुपये का निवेश रिलायंस...

More Articles Like This