रिकॉर्ड स्तर से नीचे आए सोने और चांदी के दाम.. चांदी 1,600 रुपये सस्ती..

Must Read

Gold and silver prices fell below record levels. Silver became cheaper by Rs 1,600.

नई दिल्ली। कमजोर वैश्विक संकेतों के बीच मुनाफा वसूली से सोने और चांदी की कीमतें मंगलवार को रिकॉर्ड स्तर से नीचे आ गईं। इसके बावजूद चांदी 94,000 रुपये प्रति किलोग्राम के पार बंद हुई। दिल्ली सराफा बाजार में सोना 550 रुपये सस्ता होकर 74,650 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ।

चांदी 1,600रुपये सस्ती होकर 94,500 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई। पिछले कारोबारी सत्र में सोना 75,200 रुपये प्रति 10 ग्राम के रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया था। चांदी भी अब तक के सार्वकालिक उच्च स्तर 96,100 रुपये प्रति किलोग्राम के भाव बंद हुई थी।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (जिंस) सौमिल गांधी ने कहा, दिल्ली में 24 कैरेट Gold and silver prices fell below record levels. Silver became cheaper by Rs 1,600.हाजिर सोना पिछले बंद भाव से 550 रुपये की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा था। अंतरराष्ट्रीय बाजार कॉमेक्स में सोना 2,420 डॉलर प्रति औंस रहा। चांदी 31.60 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रही थी, जो इसका 11 साल का उच्च स्तर है।

फेडरल रिजर्व के सदस्य की टिप्पणी से सोने में गिरावट

गांधी ने कहा, अमेरिकी फेडरल रिजर्व के सदस्यों में से एक की तीखी टिप्पणियों से सोने की कीमतें प्रभावित हुई। उन्होंने सुझाव दिया कि महंगाई को लक्ष्य पर वापस लाने के लिए ब्याज दरों को लंबी अवधि तक मौजूदा स्तर पर जारी रखने की आवश्यकता होगी। विशेषज्ञों ने कहा, व्यापारी फेडरल रिजर्व के अधिकारियों की टिप्पणियों के साथ बुधवार को जारी होने वाली फेडरल ओपन मार्केट कमेटी की बैठक के ब्योरे पर बारीकी से नजर रखेंगे |

Latest News

Anil Ambani: रिलायंस इंफ्रा में 3 हजार करोड़ रुपये की इक्विटी निवेश

. एक शेयर के एक हिस्से के लिए. यह किया जाएगा. इसमें से 1,104 करोड़ रुपये का निवेश रिलायंस...

More Articles Like This