सामान्य पुलिस व व्यय प्रेक्षक ने निर्वाचन से जुड़ी अधिकारियों की ली बैठक

Must Read

सामान्य पुलिस व व्यय प्रेक्षक ने निर्वाचन से जुड़ी अधिकारियों की ली बैठक

-निर्वाचन के सफल संपादन के लिए प्रशिक्षण की भूमिका अहम
– सामान्य प्रेक्षक श्री राकेश शंकर (आईएएस)
– बैठक में नोडल, रिटर्निंग ऑफिसर व सहायक रिटर्निंग ऑफिसर उपस्थित

सूरजपुर- सामान्य प्रेक्षक  राकेश शंकर (आईएएस) की उपस्थिति में आज सर्व रिटर्निंग ऑफिसर ,सर्व नोडल अधिकारी एवं सर्व सहायक रिटर्निंग ऑफिसर की बैठक संयुक्त जिला कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित की गई थी। जिसमें डॉ विष्णुकांत (आईपीएस) पुलिस प्रेक्षक,  श्रीजू एस एस (आईआरएस) व्यय प्रेक्षक, जिला निर्वाचन अधिकारी संजय अग्रवाल, अपर कलेक्टर श्रीमती नयनतारा सिंह तोमर, जिला पंचायत सीईओ  लीना कोसम (स्वीप नोडल), संयुक्त कलेक्टर  नरेंद्र पैकरा, उप जिला निर्वाचन अधिकारी  प्रियंका वर्मा व अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में  राकेश शंकर (आईएएस) सामान्य प्रेक्षक द्वारा सभी रिटर्निंग ऑफिसर, नोडल ऑफिसर और सहायक रिटर्निंग ऑफिसर से निर्वाचन के संबंध में अपनाई जा रही कार्य प्रणाली के संबंध में विस्तार पूर्वक चर्चा की गई। उन्होंने निर्वाचन के सफल संचालन के लिए मैन पावर मैनेजमेंट पर संबंधित नोडल से जानकारी मांगी और बैकअप प्लान को पुख्ता करने की बात कही। उन्होंने निर्वाचन कार्य में ड्यूटी लगाए गए कर्मचारियों को दिए जा रहे प्रशिक्षण कार्यक्रम के संबंध में भी जानकारी ली। उन्होंने निर्वाचन के सफल संपादन के लिए प्रशिक्षण को अहम बताया। उन्होंने प्रशिक्षण को इंटरएक्टिव तरीके से संचालित करने के लिए कहा ताकि मास्टर ट्रेनर और प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे प्रशिक्षार्थियों के बीच एक बेहतर तालमेल बने और प्रशिक्षार्थी बेहतर तरीके से निर्वाचन संबंधी तथ्यों से अवगत हो सकें।

उन्होंने आदर्श आचार संहिता के प्रकरणों पर त्वरित कार्रवाई करने के लिए संबंधितों को निर्देशित किया ताकि निर्वाचन की प्रक्रिया को पारदर्शी बनाया जा सके। उन्होंने विद्युत विभाग के संबंधित अधिकारी को पावर प्रबंधन के संबंध में आवश्यक तैयारियां पूर्व से सुनिश्चित करने के लिए कहा ताकि मतदान दिवस व मतगणना के दिन कोई भी व्यवधान उत्पन्न ना हो।

व्यय प्रेक्षक व पुलिस प्रेक्षक द्वारा भी निर्वाचन के संबंध में उपस्थित जनों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। इसके साथ ही जिला निर्वाचन अधिकारी श्री संजय अग्रवाल द्वारा जिले में चल रहे मतदाता जागरूकता कार्यक्रम, सी विजिल, निर्वाचन व्यय मॉनिटरिंग, एमसीएमसी व अन्य बिंदुओं पर प्रकाश डाला गया।

Latest News

*नेशनल लोक अदालत: वृद्ध महिला और बेसहारा परिवार को मिला न्याय, लंबित प्रकरणों का सफल निपटारा*

कोरबा। 21 सितंबर 2024 को आयोजित हाइब्रिड नेशनल लोक अदालत में कई वर्षों से लंबित मामलों का सफल निपटारा...

More Articles Like This