समस्या निराकरण करने 5 दिन का दिया अल्टीमेटम, नहीं तो करेंगे चुनाव बहिष्कार….

Must Read

समस्या निराकरण करने 5 दिन का दिया अल्टीमेटम, नहीं तो करेंगे चुनाव बहिष्कार….

कोरबा- पंचायत, ग्राम सभा और नगरी निकाय क्षेत्रों में सामान्य सभा के द्वारा किए गए जाति उद्घघोषणा के आधार पर जाति प्रमाण पत्र जारी किया जा रहा था, लेकिन इस बीच कलेक्टर का स्थानांतरण हो गया। इसके बाद जाति प्रमाण पत्र जारी नहीं किया जा रहा है। इस बात से नाराज भारिया जनजाति समाज ने 5 दिन के भीतर समस्या निराकरण नहीं होने पर चुनाव बहिष्कार करने का ऐलान किया है।

भारिया जनजाति समाज अध्यक्ष विजय कुमार बेरिया ने इस संबंध में कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा है, जिसमें कहां गया है कि तत्कालीन कलेक्टर के स्थानांतरण हो जाने के बाद अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कटघोरा व पोड़ी उपरोड़ा द्वारा जाति प्रमाण पत्र जारी नहीं किया जा रहा है। इसे लेकर कर प्रशासन स्तर पर पत्राचार के बाद भी कोई सकारात्मक पहल नहीं हुई है।

भारिया जनजाति के समाज अध्यक्ष का कहना है कि अन्य क्षेत्रों में जाति प्रमाण पत्र उपलब्ध कराई जा रही है किंतु विशेष कर कटघोरा व पोड़ी उपरोड़ा क्षेत्र में ही जाति प्रमाण पत्र जारी नहीं किया जा रहा है। पांच दिवस के भीतर समस्या का निराकरण किया जाए, अन्यथा भारतीय जनजाति के लोग विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करने के लिए बाध्य होंगे।

Latest News

लोन की राशि 5,29,272 रूपये गबन करने वाले ब्रांच मैनेजर को थाना प्रतापपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार

सूरजपुर। दिनांक 16.03.2024 को देवेन्द्र यादव निवासी ग्राम लौदा, थाना अलीनगर, जिला चंदौली उत्तरप्रदेश वर्तमान निवासी अम्बिकापुर ने थाना...

More Articles Like This