आकर्षक बीमा का झांसा देकर 60 लाख रूपए से ज्यादा की ठगी

Must Read

आकर्षक बीमा का झांसा देकर 60 लाख रूपए से ज्यादा की ठगी

गरियाबंद – गरियाबंद में उरमाल की 48 महिलाओं को लोन में छूट और आकर्षक बीमा का झांसा देकर 60 लाख रूपए से ज्यादा की ठगी का मामला सामने आया है। दरअसल, उरमाल में रहने वाला किशन देवांगन पिछले तीन साल से लगातार महिलाओं के नाम बोगस महिला समूह बनाकर देवभोग में संचालित कई माइक्रो फाइनेंस बैंक से लाखों रुपए लोन निकाल लिया है। लगातार लोन की किश्त पट रही थी, तब उसकी जानकारी नहीं लग पा रही थी, लेकिन विगत 27 जुलाई से किशन परिवार समेत घर छोड़ फरार हो गए,जिसके बाद बैंक कर्मी किश्त की रकम वसूली के लिए महिलाओं के घर पहुंचने लगे तो मामले का खुलासा हुआ।

पीड़ित महिलाओं को बीमा का झांसा देकर कई साल से उनके बैंक खाता और आधार जैसे दस्तावेज किशन अपने पास रखा हुआ है। यूनियन बैंक की आईडी लेकर किशन बैंक यूपीआई के माध्यम से ग्राहक सेवा केंद्र इसलिए संचालित करता था, ताकि खाते में आ रहे लोन रकम वह घर बैठे निकाल सके। लाखों के कर्जदार हो चुकी महिलाएं आज तक लोन की फूटी कौड़ी नहीं देखी ,ना ही किसी समूह का संचालन कर रही है।

वहीं ठगी का अहसास होने के बाद पीड़ितों ने पहले तो आरोपी के घर को घेर कर हंगामा किया और फिर न्याय की गुहार लगाने थाने पहुंच गई। मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जितेंद्र चंद्राकर ने जल्द ही कार्रवाई की बात कही है साथ ही उन्होंने कहा कि, आवेदन प्राप्त हुआ है और जांच उपरांत पुलिस आरोपियों की तलाश करेगी।

Latest News

*कोरबा जिले में 96 शिक्षकों की मानदेय पर भर्ती, 30 सितंबर तक आवेदन आमंत्रित*

कोरबा। शिक्षा विभाग द्वारा जिले के एकल शिक्षक, शिक्षकविहीन एवं दो शिक्षकीय माध्यमिक शालाओं में 96 शिक्षकों की मानदेय...

More Articles Like This