गाताडीह सेवा सहकारी समिति के पूर्व आपरेटर ने पूर्व प्रबंधक दिलीप टण्डन व अन्य पर लगाए गम्भीर आरोप

Must Read

गाताडीह सेवा सहकारी समिति के पूर्व आपरेटर ने पूर्व प्रबंधक दिलीप टण्डन व अन्य पर लगाए गम्भीर आरोप

राजेश रात्रे ने कलेक्टर से शिकायत कर सुक्ष्म जांच करने किया मांग

राजेश रात्रे ने दिलीप टंडन पर अपेक्स बैंक में फर्जी खाता खोल कर खाद का ऋण चढ़ाए जाने का लगाया आरोप

राजेश रात्रे ने अपने ऊपर लगे आरोप को बताया राजीनीति षड्यंत्र दोषियों पर कार्यवाही करने की मांग

विधायक की छवि धूमिल करने भाजपा नेताओं ने साजिश के तहत पूरे परिवार की छवि धूमिल की

सारंगढ़- बिलाईगढ़- गाताडीह सेवा सहकारी समिति में हुए फर्जीवाडा मामले में प्रतिदिन अलग-अलग मामले सामने आ रहे हैं सर्वप्रथम पूर्व प्रबंधक दिलीप टंडन द्वारा वीडियो वायरल कर फर्जीवाड़े की कहानी बताना और विधायक पति का नाम लेना उसके बाद भाजपा के नेताओं द्वारा कार्यवाही की मांग को लेकर रैली निकाल कर कलेक्ट्रेट पहुंचना और कार्रवाई नहीं होने पर आंदोलन चक्का जाम की बात कहना और लगातार समाचार अखबारों में सेवा सहकारी समिति में हुए गोलमाल की खबरें प्रकाशित होने के बाद एक बार फिर मामले में एक नई शिकायत पूर्व ऑपरेटर राजेश रात्रे ने जिला कलेक्टर को सौंपा है और उन्होंने दोषियों पर तत्काल कार्रवाई की मांग की है साथ ही उन्होंने यह भी कहा है कि गाताडीह सेवा सहकारी समिति केंद्र में पूर्व के प्रबंधक रहे दिलीप टंडन एवं सीनियर ऑपरेटर द्वारा पूरे फर्जीवाड़े किए जाने की बात उन्होंने आवेदन में लिखी है और उन्होंने कहा है कि मुझे व मेरे परिवार के साथ-साथ सारंगढ़ विधायक श्रीमती उत्तरी जांगड़े को बदनाम करने के उद्देश्य से भाजपा नेताओं ने षड्यंत्र कर यह कहानी रची है जिस पर सूक्ष्म जांच की आवश्यकता है।

उन्होंने पत्र में लिखा है कि बी.जे.पी. के पदाधिकारियों के द्वारा खरीप वर्ष 2019-20 में 159 किसानो का 226.310 हे. जमीन का फर्जी पंजीयन कर राशि बोनस सहित 1,57,38,300/- रू. (एक करोड़ संतावन लाख अढ़तीस हजार तीन सौ रू.) का फर्जीवाड़ा कर राशि गबन करने हेतु मेरे और मेरे परिवार के खाते मे राशि स्थानांतरण करने की दावा पेश कर मुझ पर संगीन आरोप लगाया जा रहा है। जिसकी मै स्वयं निष्पक्ष व स्वतंत्र जांच करने की मांग करता हूँ। और 159 किसानो के फर्जी पंजीयन को जांच कर इन सभी किसानो से पूछ-ताछ करने की मांग करता हूँ। तथा इस जांच मे मै स्वयं शासन प्रशासन का सहयोग करने हेतु हमेशा तत्पर रहूंगा।

अब यह कि खरीप वर्ष 2019-20 में नया किसान धान पंजीयन करने तथा रकबा संसोधन करने हेतु गाताडिह समिति का पंजीयन आई.डी. एक ही होता था। तथा एक कम्प्यूटर मे लॉग-इन करने पर अन्य दूसरे कम्प्यूटर पर लॉग-इन नही होता था। ऐसे मे स्वयं दिलीप टंडन एवं सीनियर कम्प्यूटर ऑपरेटर बुन्दराम जांगड़े के द्वारा कार्यालय गाताडिह समिति पं.कं. 402 में बैठ कर नया धान पंजीयन तथा रकबा मे वृद्धि / संसोधन जैसे कार्य गाताडिह समिति मे ही किया जाता था। उस समय कोसीर मे बैठकर कार्य करने हेतु कोई कार्यालय उपलब्ध नही था, इस कारण सभी कार्य जैसे-खाद-बीज वितरण, किसान धान पंजीयन, रकबा में वृद्धि /संसोधन आदि जैसे कार्य गाताडिह समिति में ही किया जाता था।

मुझे धान खरीदी में सिर्फ धान खरीदी व्यवस्था के रूप में मुझसे धान खरीदी का कार्य कराया जाता था, बाकी सभी काम जैसे खाद-बीज वितरण, नया सदस्य बनाना, नया किसान पंजीयन, रकबा मे वृद्धि / संसोधन आदि जैसे कार्य स्वयं दिलीप टंडन करता था और बुन्दराम जांगड़े (सीनियर कम्प्यूटर ऑपरेटर) से करवाता था। खरीप वर्ष 2019-20 में धान खरीदी के दौरान श्रीमान कलेक्टर महोदय के आदेशानुसार सभी समिति के कम्प्यूटर ऑपरेटरों का स्थानांतरण अन्य समिति मे कर दिया गया था। तद उपरांत मेरा स्थानांतरण सेवा सहकारी समिति मर्या. कोतरी मे हो गया था। तथा खरीप वर्ष 2019-20 का धान खरीदी का संचालन मेरे द्वारा कोतरी समिति मे किया गया है। आप चाहे तो कोतरी समिति के समिति प्रबंधक से पूछ सकते है।

मेरा कथन यह है कि खरीप वर्ष 2019-20 में जो भी किसान के नाम से फर्जी पंजीयन कर धान बिकी किया है उसका मेरे को किसी भी प्रकार की कोई जानकारी नहीं है। ताजुब की बात यह है कि वर्ष 2019-20 में मेरे व मेरे परिवार के किसी भी सदस्य के द्वारा अपैक्स बैंक सारंगढ़ में खाता नही खोलवाया गया है, तो फिर ये खाता कैसे खुला, और किनके द्वारा खोलवाया गया है, उस फार्म मे किनका दस्तखत व अंगूठा का निशान है। और इन सभी खाते मे फर्जी धान बीकी हुआ है, जिसकी राशि भी आहरण हो गया है। ये बहुत ही गंभीरता का विषय है। तथा इसमे बहुत ही गहराई से जांच की जरूरत है। अपैक्स बैंक मे मेरे व मेरे परिवार के नाम से खाता किनके द्वारा खोलवाया गया है, सबसे पहले इनकी जांच करने की मांग करता हूँ।

अब यह कि मेरे जानकारी अनुसार खरीप वर्ष 2019-20 में कोसीर समिति में धान खरीदी का कार्य सुचारू रूप से किया गया था। एवं शासन के निर्देशानुसार शत् प्रतिशत धान का उठाव कर जीरो शार्टेज किया गया है एवं शासन प्रशासन को किसी प्रकार की कोई क्षति/हानी नही हुई है। बी.जे.पी. के पदाधिकारियों के द्वारा मुझ पर खरीप वर्ष 2019-20 में 159 किसानो का 226.310 हे. जमीन का फर्जी पंजीयन कर, राशि बोनस सहित 1,57,38,300ध्- रू. (एक करोड़ संतावन लाख अढ़तीस हजार तीन सौ रू.) का फर्जीवाड़ा कर मुझ पर आरोप लगाते हुऐ दावा किया जा रहा है, अगर इनका दावा सिद्ध नही होने पर इन सभी के खिलाप मै मानहानी का दावा पेश करते हुऐ अपने हक व न्याय के लड़ाई लडूंगा।

अपने न्याय के लिए मै न्याय के अंतिम चरण तक जाउंगा। अगर इनके द्वारा इतना बड़ा फर्जीवाड़ा को सिद्ध कर रहा है, तो मै शासन प्रशासन से अनुरोध कर रहा हूँ कि इनकी जांच करे। तथा जांच उपरांत मेरे को गलत पाया जाता है, तो मेरे उपर जो भी दण्डनात्मक कार्यवाही किया जायेगा वो मुझे स्वीकार रहेगा। बी.जे.पी. के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ता के द्वारा मुझ पर जो गंभीर आरोप लगाया। इन लोगो मे से शिवम चन्द्र जो कि पूर्व मे गाताडिह समिति अध्यक्ष था इनके द्वारा करोड़ो रू. फर्जीवाड़ा किया गया था तथा जेल भी गया था।

ठीक उसी प्रकार नंन्दराम लहरे जो कि ग्राम पंचायत कोसीर का सरपंच था इन्होने अपने कार्यकाल में करोड़ो रू. का गोलमाल कर राशि गबन किया है जिसके जांच उपरांन्त जेल की हवा भी खानी पड़ी थी तथा अभी भी इनका कई मालमा न्यायालय मे लंबित है। इन सभी लोगो के द्वारा मुझ पर जो झूठा आरोप लगाया जा रहा है जिससे मेरे व मेरे पूरे परिवार के आत्म-सम्मान, को बहुत गहरा ठेस पहुँचा है। मेरी दीदी जी जो कि सारंगढ़ विधानसभा के सबसे लोकप्रिय विधायक है, उनकी छबी धूमिल हो रही है तथा उनके राजनितिक जीवन प्रभावित हो रही है, साथ ही साथ उनके मान-सम्मान, आत्म-अखंडता को बहुत गहरा ठेस पहुँचा है।

जिस कारण से अपने आप को बहुत ही आहत महसूस कर रही है तथा समाज के बीच में जाने से भयभीत हो रही है। तथा जन कार्य प्रभावित हो रही है। इस तरह से झुठे आरोप की शिकायत से मैं बहुत ही मानसिक प्रताड़‌ना से गुजर रहा हूँ। ऐसे स्थिति ने मुझे कुछ भी होता है, तो उसकी सम्पूर्ण जवाबदारी इन सभी शिकायत कर्ताआें की होगी।

इन लोगों के द्वारा अपनी निजी स्वार्थ के लिए राजनितिक षड़यंत्र कर दीदी उत्तरी गनपत जांगड़े (विधायक सारंगढ़) को बदनाम किया जा रहा है। सारंगढ़ की जनता की आश-विश्वास कहे जाने वाली, तथा सांरगढ़-बिलाईगढ़ जिला की निर्माणकर्ता कहे जाने वाली एवं दीदी विधायक की लोकप्रियता से भयभीत होकर विधायक के घर परिवार के उपर गलत आरोप लगाकर उनके नाम को बदनाम करने की शाजिस इनके द्वारा किया जा रहा है।

अतः श्रीमान जी से सादर निवेदन करता हूँ की इसकी जांच करते हुऐ दोषियो के उपर कड़ी से कड़ी कार्यवाही करने की कृपा करेंगें। जिसके लिए मैं सदैव आपका आभारी रहूँगा।

Latest News

*कोरबा: रक्षित केंद्र पर बलवा ड्रिल का किया गया अभ्यास, पुलिस ने दिखाई तैयारियां*

कोरबा, 20 सितंबर 2024: शहर में कानून व्यवस्था को मजबूत बनाने के उद्देश्य से आज रक्षित केंद्र, कोरबा के...

More Articles Like This