शादी के लिए घर से जबरदस्ती उठाया.. लड़की ने की आत्महत्या.. लड़का पक्ष के 7 आरोपियों को भेजा गया जेल

Must Read

Forced to be taken away from home for marriage.. girl commits suicide..

जगदलपुर। मारडूम थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम मारीकोडर में रहने वाले लड़के पक्ष के लोगों ने जबरन लड़की को घर से उठाकर उसकी मर्जी के खिलाफ शादी करने ले गए। इस बात से आहत लड़की ने लड़के के घर में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना के बाद पुलिस ने मर्ग कायम करते हुए जांच शुरू कर दी है। इस मामले में पुलिस ने लड़के के घरवालों के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए सभी को हिरासत में लेकर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया है।

मारडूम थाना प्रभारी हर्ष धुरंधर ने बताया कि विगत माह 25 अप्रैल को मारीकोडर निवासी बल्ली मण्डावी (44) ने अपने बेटे आयतू मण्डावी (19) की सगाई 2 साल पहले अपने ही गांव की एक लड़की से कराई थी। सगाई होने के बाद लड़की के परिजनों की आर्थिक स्थिति सही नहीं होने के कारण शादी नहीं कर पा रहे। इसी बीच लड़का पक्ष के द्वारा शादी के लिए दबाव बनाया जा रहा था। लड़की इस शादी से खुश नहीं थी जिसके लिए लगातार वह भी मना कर रही थी, लेकिन लड़का पक्ष के द्वारा 25 अप्रैल को लड़की को उसके चाचा के घर स्कूलपारा से उठा ले गए। परिजनों ने काफी मना भी किया, लेकिन लड़का पक्ष नहीं माने और लड़की की इच्छा के विरुद्ध उसे अपने साथ घर ले जाकर एक कमरे में बंद कर दिया। लड़की ने लड़के के घर मे 26 अप्रैल को फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

घटना की जानकारी परिजनों ने पुलिस को दी। पुलिस ने शव को पीएम के बाद जांच शुरू किया गया। जांच के दौरान पुलिस ने मृतिका के हत्या या आत्महत्या के कारणों को जानने के लिए पीएम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे थे। मारडूम पुलिस ने लड़का पक्ष के सात आरोपियों को हिरासत में लेते हुए सभी के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है।

Latest News

*ब्रेकिंग न्यूज: कोरबा में इनकम टैक्स के नाम पर लूट, 2.35 लाख की चोरी*

कोरबा. 20 सितंबर 2024 को फ्लोरा मैक्स प्राईवेट कंपनी के ऑफिस में छह अज्ञात व्यक्तियों ने इनकम टैक्स और...

More Articles Like This