महतारी वंदन योजना की पहली किस्त जारी ,जिन महिलाओं के ₹1000 नहीं आए वह करे यह काम

Must Read

महतारी वंदन योजना की पहली किस्त जारी  ,जिन महिलाओं के ₹1000 नहीं आए वह करे यह काम

महतारी वंदन योजना का फॉर्म 5 फरवरी से भरना शुरू हुआ था और 20 फरवरी 2024 तक फॉर्म को भरा गया। उसके बाद महतारी वंदन योजनाकी अंतिम सूची को जारी किया गया जिसमें सभी महिलाओं ने महतारी वंदन योजना की लिस्ट में अपना नाम देखा। महतारी वंदना योजना की पहली किस्त 8 मार्च को जारी की जानी थी लेकिन अब प्रधानमंत्री मोदी जी द्वारा 10 मार्च 2024 को ही महतारी वंदन योजना की पहली किस्त जारी की गई है।

महतारी वंदन योजना का 10 मार्च 2024 को पहली किस्त जारी कर दी गई है। छत्तीसगढ़ की बहुत सी महिलाओं के ₹1000 प्राप्त नहीं हो पाए हैं। जिन महिलाओं के बैंक खाते में महतारी वंदन योजना के ₹1000 नहीं आए हैं वह अब क्या करें इसकी जानकारी इस लेख में बताई गई है।

जिन महिलाओं के ₹1000 नहीं आए हैं वह महिला अपने बैंक खाते का DBT चेक करें कि सक्रिय है या नहीं। हो सकता है कि आपके मोबाइल नंबर पर सक्रिय न हो इसलिए ₹1000 वाला मैसेज नहीं प्राप्त हुआ हो यदि आपने महतारी वंदन योजना के फॉर्म में कोई गलती की थी। और आपत्ति दर्ज नहीं की थी तो आपका फॉर्म रिजेक्ट हो गया होगा।

Latest News

बांकीमोंगरा नगर पालिका के सेटअप और विकास कार्यों के लिए उपमुख्यमंत्री अरुण साव से मुलाकात

नवनिर्मित बांकीमोंगरा नगर पालिका के विकास कार्यों को लेकर कटघोरा विधायक प्रेमचंद पटेल के नेतृत्व में बांकीमोंगरा नगर पालिका...

More Articles Like This