रसोई गैस का सिलेंडर फटने से घर मे लगी आग, भारी मशक्कत के बाद दमकल की टीम ने आग पर पाया काबू, देखे तस्वीरें

Must Read

Cylinder blast in the house : Fire broke out in the house due to the explosion of LPG cylinder, after a lot of effort, the fire brigade team got control of the fire.

Cylinder blast in the house : छत्तीसगढ़ – कोरबा जिले के मुड़ापार मोहल्ले में रसोई गैस सिलेंडर फटने से एक मकान में आग लग गई। आग इतनी जबरदस्त थी कि कुछ ही समय में घर का पूरा सामान जलकर खाक हो गया। घटना की सूचना मिलने के बाद अग्निशमन दमकल की टीम मौके पर पहुंच आग पर काबू पा लिया लेकिन इसके लिए उन्हें काफी मशक्कत भी करना पड़ा।

क्या है पूरा मामला

कोरबा जिले के मुड़ापार बस्ती में एक परिवार के घर रसोई गैस के सिलेंडर फटने से आग लग गई। जानकारी के अनुसार घटना के वक्त महिला एवं उसका बड़ा पुत्र साथ में था। चाय बनाने के लिए रसोई गैस को चालू किया गया जिसके बाद अचानक आग लग गई।

आग लगने के बाद आग बुझाने के लिए महिला के बड़े पुत्र के द्वारा पानी डालने के साथ-साथ कंबल के मदद से बुझाने का काफी प्रयास किया गया। आग को बढ़ता देख महिला और उसके पुत्र दोनों घर से बाहर निकले जैसे ही घर से बाहर निकले रसोई गैस का सिलेंडर एकाएक फट गया। सिलेंडर के फटने से बड़ा धमाका हुआ। धमाके के तेज आवाज से पूरा बस्ती गूंज उठा।

तेज आवाज को सुनते ही लोग अपने घरों से बाहर आने लगे उसके बाद लोगों ने देखा कि मोहल्ले के एक मकान में आग लग चुका है। परिवार के लोगों ने घटना की जानकारी आसपास के लोगों को दी। किसी तरह मामले की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस को सूचना मिलते ही अग्निशमन वाहन मौके पर पहुंच आग पर काबू पानी में लग गया।

आग पर काबू पाने तक घर का पूरा सामान जलकर खाक हो चुका था वही इस धमाके की तीव्रता इतनी भयानक थी कि घर के छप्पर आसमान में उड़ गए वही कमरों में दरार आने के साथ-साथ घर में लगे दरवाजे के परखच्चे उड़ गए। इस घटना में किसी तरह जनहानि नहीं हुई लेकिन घर का पूरा सामान जलकर खाक हो गया। रसोई गैस में आग कैसे लगी यह तो जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा।

Latest News

छत्तीसगढ़ सरकार ने तय की CBI की लिमिट

छत्तीसगढ़ में साय सरकार ने CBI की सीमाएं भी तय कर दी हैं। इसके तहत CBI अब प्रदेश में...

More Articles Like This