84 करोड़ रुपए के पीएचई घोटाले में अब 74 लोगों के खिलाफ होगी एफआईआर दर्ज

Must Read

84 करोड़ रुपए के पीएचई घोटाले में अब 74 लोगों के खिलाफ होगी एफआईआर दर्ज

ग्वालियर- ग्वालियर के 84 करोड़ रुपए के पीएचई घोटाले में अब 74 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी। ये आदेश जांच रिपोर्ट के बाद कलेक्टर रुचिका चौहान ने दिए है। कलेक्टर ने पूरी जांच रिपोर्ट देखने के बाद पाया कि अलग अलग बिंदुओं पर हुई जांच ठीक है। वहीं इस मामले में जो 2011 के डीडीओ पदस्थ रहते आए उनकी प्रोसिजर त्रुटि मानते हुए भोपाल से ट्रेजरी विभाग उनकी जांच करेगा।

विभाग में बिल आते गए और डीडीओ पास करते गए। यह बिंदु भी जांच रिपोर्ट में प्रमुखता से शामिल किया गया है। कलेक्टर कार्यालय से रिपोर्ट को पुलिस के लिए भेज दिया गया है। अब इस मामले में लगभग 150 आरोपी हो जाएंगे। दरअसल ग्वालियर में पीएचई में समान खरीदी व वेतन के नाम पर बड़ा घोटाला सामने आया था। जिसकी जांच पड़ताल की गई तो यह घोटाला 84 करोड़ तक पहुंच गया। इस मामले में पुलिस भी एफआइआर दर्ज कर चुकी है, जिसमें जांच जारी है।

पीएचई विभाग की भूमिका कटघरे में आई जिसमें डीडीओ से लेकर तत्कालीन अधिकारियों ने काफी पैसा निकाला लेकिन काम कुछ नहीं हुए। यहां तक कि कोर्ट केसों का भी पैसा निकाल लिया गया था। इस मामले में संयुक्त संचालक कोष लेखा की ओर से प्राथमिक रिपोर्ट दी गई थी। जिसके आधार पर एफआईआर कराई। अब अंतरिम रिपोर्ट हाल ही में कलेक्टर रुचिका चौहान को सौंपी गई है। जिसके बाद एडीएम को रिपोर्ट भेजी गई थी। पीएचई में खरीदी का मामला 2018 से नहीं बल्कि पहले से चल रहा था यही कारण है कि इस मामले में कई और डीडीओ भी नपेंगे।

Latest News

सोनियाडीह में योग व न्यौता भोज का हुआ आयोजन

विकासखण्ड बिलाईगढ़ के मिडिल स्कूल सोनियाडीह में योग एवं न्यौता भोज का आयोजन हुआ। जिसमें सम्मानीय गिरवर निराला जी...

More Articles Like This