26 गांवों के किसान व आमजन आने वाले विधानसभा चुनाव का बहिष्कार की दे रहे हैं धमकी…जाने क्या हैं मामला

Must Read

26 गांवों के किसान व आमजन आने वाले विधानसभा चुनाव का बहिष्कार की दे रहे हैं धमकी…जाने क्या हैं मामला 

कवर्धा। कबीरधाम जिले के सहसपुर लोहारा ब्लाक के सुतियापाट बांध से नहर विस्तार का कार्य अब तक नहीं हुआ है जिसे लेकर क्षेत्र के किसानो में भारी नाराजगी है। लगातार मांग करने के बाद भी शासन प्रशासन ने कोई कदम नही उठाया, लेकिन अब क्षेत्र के करीब 26 गांवों के किसान व आमजन आने वाले विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करने की धमकी दे रहे हैं।

इसके लिए गांव-गांव में बैठक की जा रही है, वहीं नहर विस्तारीकरण को मागों को लेकर भारतीय किसान संघ ने प्रशासन को 10 जून तक अल्टीमेटम दिया है नहीं तो चुनाव का बहिष्कार करने की चेतावनी दिया है। भारतीय किसान संघ के जिलाध्यक्ष ने बताया कि संघ व क्षेत्र किसानों द्वारा बीते कई वर्ष से सुतियापाट बांध से नहर विस्तार करने की मांग लगातार करते आ रहे है। कई बार धरना प्रदर्शन कर ज्ञापन भी दिया जा चुका है। इसके बाद भी कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

ऐसे में लोगों के पास अब विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करने के अलावा कोई दूसरा उपाय भी नहीं है। क्षेत्र के किसान गांव-गांव जाकर अन्य किसानों को इसके लिए जागरूक कर रहे हैं। वर्तमान में 26 गांवों के लोगों का समर्थन मिल चुका है। अगर शासन और प्रशासन चाहती है कि चुनाव में ग्रामीण अपने मतो का प्रयोग करे तो नहर विस्तार जल्द प्रारंभ करें।ताकि किसानों को सिंचाई और निस्तारी के लिए जलाशय का पानी मिल सके।

Latest News

लोन की राशि 5,29,272 रूपये गबन करने वाले ब्रांच मैनेजर को थाना प्रतापपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार

सूरजपुर। दिनांक 16.03.2024 को देवेन्द्र यादव निवासी ग्राम लौदा, थाना अलीनगर, जिला चंदौली उत्तरप्रदेश वर्तमान निवासी अम्बिकापुर ने थाना...

More Articles Like This